Sunday - 25 October 2020 - 3:56 PM

KKR vs SRH : कोलकाता ने ऐसे तोड़ा हैदराबाद का दिल

जुबिली स्पेशल डेस्क

युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की नाबाद 70 रन की बदौलत केकेआर ने कोलकाता नाईट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को शनिवार को आईपीएल मुकाबले में सात विकेट से हराकर अपना खाता खोल लिया है। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में केवल 142 रन ही बना सकी थी।

जवाब में केकेआर ने शुरुआती तीन झटकों से उभरते हुए 18 ओवर में तीन विकेट पर 145 रन बनाकर मुकाबला सात विकेट से जीत लिया है। इसके साथ केकेआर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की जबकि हैदराबाद को अपनी जीत के लिए अभी और इंतेजार करना होगा।

हालांकि केकेआर ने 6.2 ओवर में तीन विकेट पर 62 रन पर खो दिया था लेकिन इसके बाद गिल और मोर्गन (नाबाद 42) ने चौथे विकेट के लिए 92 रन की बेहतरीन अविजित साझेदारी कर केकेआर की जीत पक्की कर दी। राणा 13 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 26 रन बनाए।

उनके आउट होने के बाद कप्तान दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी भी कुछ खास नहीं कर सके और शून्य के स्कोर पर चलते बने। गिल ने 62 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 70 रन बनाये। इस दौरान उन्होंने पांच चौके और दो छक्के भी जड़े जबकि मोर्गन ने 29 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 42 रन बनाये।

मनीष पांडे (51) रन की पारी के बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के आठवें मैच में शनिवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 142 रन का स्कोर बनाया है। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब रही और कमिंस के पारी के चौथे ओवर बेयरस्टो को बोल्ड कर दिया। इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद की रन गति धीमी हो गई। नतीजा यह रहा कि कप्तान वार्नर पर दबाव बढ़ गया और वॉर्नर ने पांडेय के साथ दूसरे विकेट के लिए 35 रन की साझेदारी की।

लेग स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर वॉर्नर ने पुश किया और चक्रवर्ती को वापस आसान कैच थमा बैठे। हैदराबाद का दूसरा विकेट 59 के स्कोर पर गिर गया। इसके बाद मनीष पांडे ने मोर्चा संभालते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को दोबारा पटरी पर लाने की कोशिश की लेकिन अन्य बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर सके।

यह भी पढ़ें : CSK vs RR : तो इस वजह से हार गया चेन्नई

यह भी पढ़ें : IPL 2020 में छुपे रुस्तम साबित हो सकते ये चेहरे

पांडेय ने साहा के साथ तीसरे विकेट के लिए 62 रन जरूर जोड़े लेकिन रन गति तेज नहीं हो सकी। पांडेय अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद आंद्रे रसेल को उनकी गेंद पर कैच थमा बैठे। इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौके और 2 छक्के भी निकले।

यह भी पढ़ें : RCB vs SRH : चहल ने की सनराइजर्स की बत्ती गुल

यह भी पढ़े  : IPL 2020 : … ये फैसला केवल धोनी जैसा कप्तान ही ले सकता है

पांडेय का विकेट 18वें ओवर में 121 के स्कोर पर गिरा। दूसरे छोर परसाहा आखिरी ओवर में रन आउट हुए। उस समय टीम का स्कोर 138 रन था। रिद्धिमान साहा ने 31गेंदों में एक चौके और एक छक्के के सहारे 30 रन का योगदान दिया। कमिंस ने चार ओवर में मात्र 19 रन देकर एक विकेट, चक्रवर्ती ने चार ओवर में 25 रन पर एक विकेट और रसेल ने दो ओवर में 16 रन देकर एक विकेट लिया।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com