Saturday - 13 August 2022 - 2:43 PM

हिंदी फिल्मों की असफलता के लिए करण जौहर ने इस एक्टर को ठहराया जिम्मेदार

जुबिली न्यूज डेस्क

बॉलावुड एक्टर आमिर खान इन दिनें अपनी अपकमिंग फिल्म को लेकर चर्चा में बने हुए है। एक्टर इस फिल्म की खुब प्रमोशन कर रहे है। करण जौहर के फेमस चैट शो के अपकमिंग एपिसोड में आमिर खान और करीना कपूर खान  गेस्ट के तौर पर नजर आने वाले हैं। आमिर और करीना की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ 11 अगस्त को रिलीज होने वाली है। इस फिल्म को काफी विवाद हुआ है। इन दिनों हिंदी सिनेमा बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रही तो आमिर की इस फिल्म से काफी उम्मीदें हैं।

जहां हिंदी सिनेमा शानदार कलेक्शन करने में असफल हो रहा है, वहीं साउथ की फिल्में जमकर कमाई का रिकॉर्ड कायम कर रही हैं। कई एक्टर्स इस मुद्दे पर अपनी राय रख चुके हैं, अब बारी आमिर खान की है। करण जौहर ने अपने शो पर आमिर से पूछा कि ‘हिंदी फिल्में क्यों नहीं चल रही हैं जबकि  साउथ की फिल्में ‘पुष्पा’, ‘आरआरआर’ समेत दूसरी फिल्में धुआंधार कमाई कर रही हैं ?

आमिर खान बना रहें टारगेट ऑडिएंस के लिए फिल्में ?

करण जौहर ने अपनी शो में इस बात के लिए आमिर खान को जिम्मेदार ठहराय। करण ने कहा कि साउथ फिल्मों के सामने हिंदी सिनेमा का चार्म फीका पड़ने की वजह आमिर हैं। करण ने कहा कि ‘साल 2001 में आप दो फिल्में लेकर आए ‘दिल चाहता है’ और ‘लगान’। दोनों फिल्मों की अपनी अपनी सेंसिबिलिटी थी। इसके बाद साल 2006 में आपने बनाई ‘रंग दे बसंती’, इसके बाद लेकर आए ‘तारे जमीन पर’। इन फिल्मों से मिले रिस्पॉंस के बाद आपने कुछ टारगेट ऑडिएंस के लिए फिल्में बनानी शुरू कर दी’।

आमिर खान ने करण को दिया ये जवाब

करण जौहर की इस बात पर आमिर खान ने कहा ‘नहीं आप गलत हैं, वो सभी हार्टलैंड फिल्में हैं। उनमें इमोशंस हैं और वो आम इंसान तक पहुंचती हैं। वो ऐसी फिल्में हैं जिनसे आप इमोशनली कनेक्ट हो पाते हैं। ये लोगों को जड़ों से जोड़ती है’।

 आमिर खान ने दी ये सलाह

आमिर खान ने साउथ बनाम हिंदी सिनेमा पर कहा कि ‘मैं ये नहीं कह रहा हूं कि एक्शन फिल्में बनाएं। अच्छे कॉन्टेंट के साथ फिल्में बनाए, ऐसे टॉपिक चुने जिसे अधिकतर लोग कनेक्ट कर पाए। हर फिल्ममेकर के पास आजादी है कि वो जो चाहे बना सकते हैं, लेकिन अगर आप ऐसी चीजें पिक कर रहे हैं जिसमें भारत के ज्यादा लोग इंटरेस्टेड नहीं तो लोग रिलेट नहीं कर पाते हैं। मुझे लगता है कि ये अंतर है’।

ये भी पढ़ें-ये कंपनी सबसे पहले लॉच करने जा रही है 5G, जल्द उठा सकेंगे लाभ

आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा’ 11 अगस्त को रिलीज होने वाली है। एक्टर जमकर कर फिल्म को प्रमोशन कर रहे हैं। फिल्म को लेकर खुब बॉयकाट कर रहे है। वहीं आमिर खान ने लोगों से इस फिल्म को देखने की अपील किया है।

ये भी पढ़ें-उत्तराखंड: अब RTO ऑफिस में नहीं करनी पड़ेगी भागदौड़, ऐसे मिलेंगे फायदे

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com