Wednesday - 12 August 2020 - 3:08 AM

कानपुर मामले पर घिरी योगी सरकार, विपक्ष बोला – जंगलराज में हत्या प्रदेश बना UP

जुबिली न्‍यूज डेस्‍क 

उत्तर प्रदेश के कानपुर में पुलिस की एक टीम पर बदमाशों ने अंधाधुंध गोलियां चला दीं, जिसमें डीएसपी देवेंद्र मिश्रा और थाना प्रभारी समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए। अपराधी विकास दूबे साथियों के साथ मौके से फरार हो गया। पुलिस की टीम हिस्ट्री शीटर विकास दूबे के घर पर मौजूद है।

यूपी पुलिस के आला अफसर मौके पर पहुंच गए हैं और पूरे मामले की छानबीन कर रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर की इस घटना में जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों के परिजनों के प्रति शोक और अपनी संवेदना व्यक्त की है।

सीएम योगी ने घटना की रिपोर्ट तलब की है और साथ ही डीजीपी एचसी अवस्थी से अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है। सीएम योगी ने पूरे मामले की रिपोर्ट भी मांगी है।

दूसरी ओर विपक्ष कानपुर मामले को लेकर योगी सरकार पर हमलावर है। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि कानपुर की दुखद घटना में पुलिस के 8 वीरों की शहादत को श्रद्धांजलि! यूपी के आपराधिक जगत की इस सबसे शर्मनाक घटना में ‘सत्ताधारियों और अपराधियों ‘की मिलीभगत का ख़ामियाज़ा कर्तव्यनिष्ठ पुलिसकर्मियों को भुगतना पड़ा है। अपराधियों को जिंदा पकड़कर वर्तमान सत्ता का भंडाफोड़ होना चाहिए।

समाजवादी पार्टी ने सरकार को ‘रोगी सरकार’ करार दिया है।कानपुर घटना पर समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर कहा कि ‘रोगी सरकार’ के जंगलराज में ‘हत्या प्रदेश’ बने उप्र के कानपुर में दबिश के दौरान सत्ता संरक्षित अपराधियों द्वारा हमले में CO समेत 8 पुलिसकर्मि शहीद, अत्यंत दुखद! आत्मा को शांति दे भगवान! शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदना! 1-1 करोड़ ₹ मुआवजे का हो ऐलान, सत्ता कनेक्शन का हो पर्दाफाश।

सपा के अलावा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भी इस मामले पर ट्वीट किया। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने ट्वीट किया कि कानपुर में बदमाशों से लोहा लेने के दौरान पुलिस के 8 जवानों के शहीद होने का दुःखद समाचार मिला। ईश्वर दिवंगत जवानों की आत्मा को शांति व पीड़ित परिजनों को दुःख सहने का संबल प्रदान करें।’शहादत’ को भावभीनी श्रद्धांजलि।

उधर, कांग्रेस पार्टी की प्रियंका गांधी ने प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। प्रियंका ने यूपी सरकार को घेरते हुए कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था बेहद बिगड़ चुकी है, अपराधी बेखौफ हैं। प्रियंका गांधी ने कानपुर एनकाउंटर पर ट्वीट करते हुए लिखा कि बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस पर बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी जिसमें यूपी पुलिस के सीओ, एसओ सहित 8 जवान शहीद हो गए।

यूपी पुलिस के इन शहीदों के परिजनों के साथ मेरी शोक संवेदनाएं। प्रियंका ने आगे लिखा कि यूपी में कानून व्यवस्था बेहद बिगड़ चुकी है, अपराधी बेखौफ हैं। आमजन व पुलिस तक सुरक्षित नहीं है।

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने भी इस घटना को लेकर यूपी सरकार पर निशाना साधा। संजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि योगी जी के राज को जंगलराज कहना भी कम है, कानपुर में अपराधी को पकड़ने गये डीएसपी इन्स्पेक्टर समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गये योगी सरकार क़ानून व्यवस्था के मामले में पूरी तरह फेल है, “धिक्कार है योगी सरकार”।

NBT

गौरतलब है कि कानपुर पुलिस की टीम हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने पहुंची थी. लेकिन बदमाशों ने घात लगाकर पुलिसवालों पर ही हमला कर दिया। एनकाउंटर में आठ पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने शहीदों को नमन किया है और डीजीपी को बदमाशों पर सख्त एक्शन लेने का निर्देश दिया है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com