Sunday - 23 January 2022 - 1:48 AM

Junior Hockey World Cup : बेल्जियम को 1-0 से हराकर भारत सेमी फाइनल में

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। जूनियर विश्व कप हॉकी में भारत ने बेहद रोमांचक मुकाबले में बेल्जियम को क्वार्टर फाइलन में हराकर सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। भारत से पहले जर्मनी, नीदरलैंड्स व फ्रांस पहले ही सेमीफाइनल में अपनी जगह बनायी है।

इसके साथ ही भारत चौथी टीम बन गई है जो सेमीफाइनल में पहुंची है। सेमी फाइनल में उसकी टक्कर अब जर्मनी से होगी। भारत की तरफ से श्रद्धानंद तिवारी ने मैच के 21वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को जीत की राह दिखा डाली। उन्होंने पहले पेनाल्टी कार्नर को गोल में बदलकर भारत को 1-0 से आगे कर दिया।

  • पहला क्वार्टर : 0-0 की बराबरी पर समाप्त हुआ
  • दूसरा क्वार्टर : 1-0 से भारत आगे

इसके बाद भारतीय टीम से संभल कर खेलते हुए इसी स्कोर पर मैच को खत्म किया और सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। इससे पहले भारतीय पुरुष जूनियर हॉकी टीम ने विश्व कप में शनिवार को बेहद अहम मुकाबले में पोलैंड को 8-2 से शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का किया था।

 शेड्यूल

  • 3 दिसंबर, शुक्रवार: सेमी-फाइनल 1- दोपहर 4:30 बजे
  • 3 दिसंबर, शुक्रवार: सेमी-फाइनल 2- शाम 7:30 बजे
  • 5 दिसंबर, रविवार: थर्ड -प्लेस प्लेऑफ- दोपहर 4:30 बजे
  • 5 दिसंबर, रविवार: फाइनल- शाम 7:30 बजे

टीम इस प्रकार है

विवेक सागर प्रसाद (कप्तान), संजय, शारदानंद तिवारी, प्रशांत चौहान, सुदीप चिरमाको, राहुल कुमार राजभर, मनिंदर सिंह, पवन, विष्णुकांत सिंह, अंकित पाल, उत्तम सिंह, सुनील जोजो, मंजीत , रबीचंद्र सिंह मोइरंगथेम, अभिषेक लाकड़ा, यशदीप सिवाच, गुरमुख सिंह और अरिजीत सिंह हुंदल

बता दे कि भारत ने पिछली बार 2016 में लखनऊ में हरजीत सिह की कप्तानी में फाइनल में बेल्जियम को 2-1 से हराकर जूनियर पुरुष हॉकी विश्व कप जीता था।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com