Friday - 25 June 2021 - 12:22 AM

जूही चावला को HC से झटका, याचिका खारिज कर बताया पब्लिसिटी स्‍टंट

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट से बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल दिल्ली हाईकोर्ट ने जूही चावला की 5जी से संबंधित याचिका खारिज करते हुए पब्लिसिटी स्‍टंट बताते हुए मामले में 20 लाख का जुर्माना भी लगा डाला है।

बता दें कि जूही ने सोमवार को एक याचिका दायर की थी और इसपर दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है और इसे पब्लिसिटी स्टंट बताते हुए 20 लाख का जुर्माना भी लगाया है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस ने जूही चावला पर्यावरण कार्यकर्ता भी है और वो अक्सर पर्यावरण से जुड़े मुद्दे को अक्सर आवाज उठाती रहती है, फिल्म एक्ट्रेस जूही चावला ने अपनी याचिका में कहा था कि 5जी के रेडिएशन ( विकिरण) से न केवल इंसानी आबादी प्रभावित होगी, बल्कि जानवरों और वनस्पति पर भी बुरा प्रभाव पडऩे वाला है।

5जी टेक्नोलॉजी को लागू किये जाने से पहले इससे जुड़े तमाम तरह के अध्ययनों पर बारीकी से गौर किया जाए और फिर उसके बाद ही इस टेक्नोलॉजी को भारत में लागू करने के बारे में विचार किया जाए।

जूही चावला ने अपनी इस याचिका में आगे कहा था कि भारत सरकार के दूरसंचार मंत्रालय से आम लोगों, तमाम जीव-जंतुओं, वनपसस्तियों और पर्यावरण पर 5G टेक्नोलॉजी के लागू किये जाने से पडऩे वाले असर से जुड़े अध्ययन को बारीकी से कराने और ऐसे रिपोर्ट्स के आधार पर भी इसे भारत में लागू करने और नहीं करने को लेकर कोई फैसला करने की अपील की है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com