Friday - 23 October 2020 - 12:13 AM

नवाज़ शरीफ क्या भारत के एजेंट हैं ?

जुबिली न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ क्या भारत के एजेंट हैं, और क्या उनसे भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से फोन पर बात होती रहती है. यह आरोप पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद ने लगाया है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी अपने सहयोगी मंत्री के सुर में अपना सुर मिला दिया है. इमरान ने कहा है कि नवाज़ शरीफ ने अपने देश की सेना की आलोचना कर भारत का पक्ष लिया है.

पकिस्तान की सरकार पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ की राह में लगातार मुश्किलों में इजाफा करती जा रही है. नवाज़ शरीफ के भाई और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री शहबाज़ शरीफ को भी लाहौर से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

पाकिस्तान सरकार ने शहबाज़ और उनके परिवार के खिलाफ सात अरब रुपये के घोटाले का मुकदमा दर्ज कराया है. शहबाज़ शरीफ दस साल तक पंजाब के मुख्यमंत्री रहे हैं. प्रधानमन्त्री इमरान खान के सलाहकार शहजाद अकबर ने बताया कि वित्तीय निगरानी इकाई ने शहबाज़ परिवार 177 संदिग्ध लेनदेन का पता लगाया है. भ्रष्टाचार के मामले में शहबाज़ को गिरफ्तार किया गया है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इन दिनों लन्दन में अपना इलाज करवा रहे हैं, लेकिन सरकार उन्हें जेल में देखना चाहती है. पाकिस्तान सरकार के सामने मौजूदा समय में नवाज़ शरीफ ही सबसे बड़ी चुनौती हैं. बेनजीर भुट्टो की मौत के बाद पाकिस्तान की राजनीति में सबसे बड़ा कद नवाज़ शरीफ का ही है.

यह भी पढ़ें : लालू यादव ही तय करेंगे बिहार के राजद उम्मीदवारों के नाम

यह भी पढ़ें : आपका मेहमान ट्रेन से आएगा तो आपको देना होगा यूज़र चार्ज

यह भी पढ़ें : OH NO ! एक और सितारे ने दुनिया को कहा अलविदा

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : क्या सियासत की सेहत के लिए ज़रूरी है पोस्टर

नवाज़ शरीफ की पत्नी लन्दन के अस्पताल में भर्ती थीं, उसी दौरान इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने नवाज़ शरीफ को कोर्ट में हाज़िर होने का आदेश दिया था, नवाज़ बीमार पत्नी को छोड़कर पाकिस्तान चले गए थे. उन्हें एयरपोर्ट से ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. इसी बीच उनकी पत्नी की मौत हो गई और कोर्ट ने उन्हें अंतिम संस्कार के लिए लन्दन जाने की इजाजत नहीं दी. इसी बीच नवाज़ शरीफ की जेल में तबियत खराब हुई. डाक्टरों की सलाह पर कोर्ट ने उन्हें इलाज के लिए लन्दन भेज दिया.

नवाज़ लन्दन में इलाज करवा रहे हैं और इधर इमरान सरकार के मंत्री और खुद प्रधानमन्त्री ने बयानबाजी शुरू कर दी है. शेख रशीद ने कहा है कि नवाज़ ने देश को बांटने का प्रयास किया है. देश के बाहर रहकर नवाज़ भारत के प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के सम्पर्क में हैं और उनसे फोन पर बात करते रहते हैं.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com