Monday - 12 April 2021 - 12:01 AM

IPL 2021: ये खिलाड़ी कर सकते हैं डेब्यू

जुबिली स्पेशल डेस्क

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन की शुरुआत नौ अप्रैल को होने जा रही है। आईपीएल की तैयारी सभी टीम लग गई है। कहा जाता है कि आईपीएल से हर सीजन नया स्टार निकालता है।

ऐसा में इस सीजन में कुछ ऐसा खिलाड़ी है जो इस बार आईपीएल में डेब्यू कर सकते है। इतना ही नहीं अगर ये खिलाड़ी इस आईपीएल में शानदार खेल दिखते है तो आना वाले समय टीम इंडिया के लिए खेल सकते हैं।

मोहम्मद अजहरुद्दीन से लेकर अर्जुन तेंदुलकर इस बार आईपीएल में डेब्यू कर सकते हैं। आइए ऐसे खिलाड़ियों पर नज़र डालते हैं।

अर्जुन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई इंडियंस ने इस बार अपनी टीम में शामिल किया है। उन्हें केवल बेस प्राइज़ 20 लाख रुपये में खरीदा गया है लेकिन उम्मीद की जा रही है उनको प्लेइंग 11 में शामिल किया जा सकता है। अर्जुन लेफ्ट आर्म के तेज गेंदबाज के साथ-साथ विस्फोटक बल्लेबाज़ करने का हुनर रखते है।

मोहम्मद अजहरुद्दीन

बीते कुछ दिनों से मोहम्मद अजहरुद्दीन का नाम खूब चर्चा में रहा है। घरेलू क्रिकेट में केरला की तरफ से खेलने वाले इस खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में अपनी धमक जमाई है।

अज़हर को विराट की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2021 की नीलामी में 20 लाख रुपये में खरीदा है। कहा जा रहा उनको मौका दिया जा सकता है। जहरुद्दीन 2021 सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में 37 गेंदो में शतक लगाकर सबको चौंका डाला था।

विराट सिंह

विराट सिंह का बल्ला हाल के दिनों खूब चला है। उन्हें टी-20 का स्पेशलिस्ट क्रिकेटर कहा जाता है। उन्होंने टी-20 में एक शतक और 11 अर्धशतक लगाया है। सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2020 की नीलामी में 1.90 करोड़ रुपये में खरीदा था लेकिन अभी तक मौका नहीं मिला है। हालांकि इस सीजन उनको मौका मिल सकता है।

शाहरुख खान

25 साल के ऑलराउंडर खिलाड़ी शाहरुख खान को पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2021 की नीलामी में 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा है। शाहरुख घरेलू क्रिकेट के शानदार मैच फिनिशर के रूप में देखा जा रहा है। ऐसा में उनको इस बार डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

ये भी पढ़े: ICC ने डीआरएस नियम में किन बदलाव को दी मंजूरी

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com