Saturday - 17 April 2021 - 4:50 AM

…तो क्या संन्यास लेने जा रहे हैं मोहम्मद शमी

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने संन्यास की बात करके सबको चौंका दिया है। दरअसल मोहम्मद शमी ने अपने संन्यास को लेकर कहा कि आस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत में टीम के ‘नेट गेंदबाजों के प्रदर्शन ने दिखा दिया कि जब मौजूदा आक्रमण के खिलाड़ी संन्यास लेंगे तो बदलाव का दौर काफी आसान रहेगा।

मोहम्मद शमी,ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव जैसे तेज गेंदबाज टीम इंडिया के सीनियर क्रिकेट में गिने जाते हैं। इन चारों के होने से विपक्षी टीम की मुश्किलें बढ़ जाती है। ऐसे में देखा जाये तो तेज गेंदबाजों की ये चौकड़ी भारत का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी अटैक कहा जायेगा।

मोहम्मद सिराज जैसा युवा अपनी पदार्पण सीरीज में पेस अटैक का अगुआ बना और चोटिल गेंदबाजों की अनुपस्थिति में नेट गेंदबाज जैसे शारदुल ठाकुर, टी नटराजन और वाशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया गया था।

इसके साथ ही इन खिलाडिय़ों ने ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन कर टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मोहम्मद शमी कलाई की चोट के कारण एडीलेड टेस्ट के बाद सीरीज से बाहर हो गये थे।

मोहम्मद शमी ने एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में कहा कि ‘जब हमारा संन्यास लेने का समय आयेगा तो युवा हमारी जगह लेने के लिये तैयार होंगे।

वे जितना अधिक खेलेंगे, उतना ही बेहतर होंगे. मुझे लगता है कि जब हम संन्यास लेंगे तो बदलाव का दौर काफी आसान रहेगा। उन्होंने कहा कि अगर एक बड़ा खिलाड़ी संन्यास लेगा तो टीम को कोई परेशानी नहीं होगी, बेंच तैयार है।

अनुभव हमेशा ही जरूरी होता है और युवा इस दौरान अनुभव हासिल कर लेंगे। शमी ने कहा कि नेट गेंदबाजों को बायो बबल के माहौल में ले जाने से उन्हें काफी फायदा मिला और उन्हें काफी अहम मौके मिल।

मोहम्मद शमी ने इन दिनों चोट की वजह से टीम से बाहर है। हालांकि अब वो पूरी तरह से फिट है और आईपीएल के माध्यम से एक बार फिर फिटनेस और लय हासिल करने की तैयारी में है।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com