Saturday - 17 April 2021 - 4:45 AM

चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह ऋषभ पंत बने दिल्ली कैपिटल्स कप्तान

जुबिली न्‍यूज डेस्‍क 

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 14वें एडिशन के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत को कप्तान नियुक्त किया है। पंत चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह लेंगे जो कंधे में चोट के कारण इस टी20 लीग से बाहर हो गए हैं।

श्रेयस का बायां कंधा इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज के पहले वनडे में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गया था। बतौर कप्तान पंत पहली बार आईपीएल में उतरेंगे। 23 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज पंत ने इससे पहले घरेलू क्रिकेट में दिल्ली की कप्तानी की है। पंत साल 2017 में सैयद मुश्ताक अली ट्रोफी में दिल्ली के कप्तान थे।

https://twitter.com/DelhiCapitals/status/1376908668453625864?s=20

दिल्ली कैपिटल्स ने मंगलवार को पंत को कप्तान बनाए जाने की घोषणा अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर की। दिल्ली कैपिटल्स ने लिखा, ‘ऋषभ पंत आईपीएल 2021 में हमारे कप्तान होंगे।’

कप्तान बनाए जाने के बाद पंत ने कहा, ‘दिल्ली जहां मैं बड़ा हुआ और जहां छह साल पहले अपनी आईपीएल यात्रा शुरू की, ऐसी टीम का एक दिन कप्तान बनना हमेशा से मेरा सपना था। आज मेरा सपना पूरा हो गया। मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह सचमुच महान पल है और मैं इसके लिए टीम के मालिकों का आभारी हूं क्योंकि इन लोगों ने मुझे इस भूमिका के योग्य समझा। शानदार कोचिंग स्टाफ और कई सीनियरों के साथ रहते हुए मैं दिल्ली कैपिटल्स के लिए अपना श्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगा।’

पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में भारत की 3-1 जीत में अहम भूमिका अदा की थी जिसमें उन्होंने छह पारियों में एक शतक की मदद से 270 रन बनाए थे। पंत इंग्लैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के बाद वनडे श्रृंखला में शानदार फॉर्म में थे जिसमें उन्होंने दो मैच खेले। इसमें उन्होंने 77 और 78 रन की पारियां खेलीं।

श्रेयस के चोटिल कंधे की सर्जरी 8 अप्रैल को हो सकती है। इसके बाद वह कम से कम 5 महीने तक क्रिकेट से दूर रह सकते हैं। आईपीएल 14 में दिल्ली कैपिटल्स अपने अभियान की शुरुआत चेन्नै सुपरकिंग्स के खिलाफ 10 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में करेगी।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com