Thursday - 29 October 2020 - 10:50 AM

भाइयों पर टिकी IPL 2020 की टीमें

जुबिली स्पेशल डेस्क

आईपीएल का 13वां सीजन शुरू हो गया है। विश्व के कई धाकड़ खिलाड़ी इस लीग का हिस्सा है लेकिन भाइयों की जोडिय़ों का दम-खम देखने को मिल रहा है। सैम कुरैन-टॉम कुरैन और हार्दिक पांड्या-कुणाल पांड्या की जोडिय़ों का आईपीएल में डंका बजता दिख रहा है।

पांड्या ब्रदर्स आईपीएल की सबसे चर्चित ब्रदर्स जोड़ी के तौर पर देखा जा सकता है। दोनो ही भाई मुम्बई इंडियंस का हिस्सा हैं। यह पिछले कई साल से इस टीम के लिए खेल रहे हैं। दूसरी ओर आईपीएल 2019 में पहली हैट्रिक बनाने वाले सैम कुरैन इस साल चेन्नई की तरफ से खेल रहे हैं जबकि उनके बड़े टॉम कुरैन राजस्थान की टीम की तरफ से अपना दावा पेश कर रहे हैं।

दादा, पिता, दोनों भाई भी हैं क्रिकेटर

विश्व क्रिकेट में एक ऐसा परिवार है जिसके दादा, पिता के साथ-साथ भाई भी क्रिकेटर है। दरअसल सैम के पूरे परिवार में क्रिकेट बसा हुआ है। उनके दादा,दादा, पिता, दोनों भाई भी हैं क्रिकेटर है। सैम के दादा केविन पैट्रिक कुर्रन भी अच्छे क्रिकेटर रहे हैं और उन्होंने जिम्बाब्वे के लिए प्रथम श्रेणी मैच खेल चुके हैं लेकिन इसके बाद वो इंग्लैंड में बस गए थे।

इंग्लैंड में ही उनके तीन बेटों टॉम, बेन और सैम का जन्म हुआ। रोचक बात यह है कि टॉम, बेन और सैम शानदार क्रिकेटर है और जो एक साथ कई मौकों पर खेलते नजर आ चुके हैं। बात अगर आईपीएल की जाये तो दो भाई एक दूसरे खिलाफ खेलते हुए नजर आ रहे हैं। चेन्नई की टीम से सैम कुर्रन खेलते हैं, जबकि राजस्थान की टीम में टॉम कुर्रन शामिल हैं। यूएई में चल रहे आईपीएल-13वें सीजन में इन भाईयों का जलवा देखने को मिल रहा है।

उद्घाटन मुकाबले में चेन्नई की टक्कर मुम्बई से थी और मुकाबला जब रोमांचक मोड पर था तो धोनी ने बड़ा फैसला लेते हुए सैम कुर्रन को बल्लेबाजी करने के लिए अपने से पहले भेजा और उन्होंने मात्र छह गेंदों पर 18 रन बनाकर मैच चेन्नई के पाले में कर दिया। दूसरे मुकाबले में राजस्थान के खिलाफ छह गेंद पर 16 रन बनाये। इस तरह से दो मैचों में कुल 35 रन बनाये हैं।

इसके साथ ही गेंदबाजी में उनका जलवा देखने को मिल रहा है। उन्होंने गेंदबाजी में चार विकेट चटकाये। दूसरी ओर राजस्थान की टीम में टॉम कुर्रन ने पहले मुकाबले में केवल दस और एक विकेट चटकाये हैं लेकिन आने वाले समय में दोनों भाईयों का जलवा देखने को मिल सकता है।

वैसे अब तक इंग्‍लैंड के लिए टॉम ने दो टेस्‍ट, आठ वनडे और छह टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. जबकि सैम को हाल ही में पाकिस्‍तान के खिलाफ लीड्स टेस्‍ट में डेब्‍यू करने का मौका मिला था…

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com