Monday - 30 January 2023 - 1:49 PM

बड़ी खबर : अब एशियन गेम्स में लगेगा चौका-छक्का

नई दिल्ली। विश्व में किसी खेल को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा होती है तो वह है क्रिकेट। आलम तो यह है कि भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में क्रिकेट को भगवान की तरह पूजा जाता है। ऐसे में दुनिया के कई और खेल क्रिकेट की राह पर चल पड़े हैं। आईपीएल को देखा-देखी हर खेल में लीग कराने का चलन बढ़ गया है। इतना ही नहीं यह भी आवाज उठने लगी है कि क्रिकेट को ओलम्पिक में शामिल किया जाये। ओलम्पिक में अभी जगह नहीं मिली है लेकिन उससे पहले खेल प्रेमियों के लिए खुशखबरी है कि 2022 के एशियन गेम्स में क्रिकेट को जगह दी गई है।

क्रिकेट 2010 और 2014 एशियाई खेलों में शामिल था

इससे पहले क्रिकेट को 2010 और 2014 एशियाई खेलों में  शामिल किया गया था लेकिन इसके बाद 2018 में इसे हटा दिया गया था। अब एक बार फिर 2022 में क्रिकेट को शामिल कर लिया गया है। इस खबर की पुष्टि  भारतीय ओलिंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता ने सोमवार कर दी है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि 2022 में हांगझू में आयोजित होने वाले एशियन गेम्स में एशिया महाद्वीप की क्रिकेट टीमें टी-20 क्रिकेट में हिस्सा लेंगी। अब भारतीय ओलिंपिक संघ (IOA) इस संबंध में BCCI को इस संबंध में पत्र लिखेगा। 

BCCI को पत्र लिखेगा भारतीय ओलिंपिक संघ

इसके साथ ही इन खेलों में महिला-पुरुष दोनों टीमों को शामिल किया गया है। एशियाई ओलम्पिक परिषद ने एक बैठक कर इसपर अपनी मुहर लगायी है। उधर इस मामले पर बीसीसीआई ने अभी तक कुछ नहीं कहा है। इससे पहले बीसीसीआई व्यस्त कार्यक्रम का हवाला देकर एशियाई खेलों से किनारा कर चुका है। 2014 में एशियन गेम्स में क्रिकेट को शामिल किया गया था, तब बीसीसीआई ने व्यस्त कार्यक्रम का हवाला देकर हट गया था।

Jubilee Post

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com