Monday - 3 August 2020 - 7:46 PM

India vs West Indies : अब वन डे की बारी

स्पेशल डेस्क

चेन्नई। टी-20 में वेस्टइंडीज को धूल चटाने वाली टीम इंडिया रविवार को एक बार फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की वन डे सीरीज में जीत के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश करेगी। हालांकि इस मुकाबले पर बारिश का साया भी मंडरा रहा है। भारत अगर वन सीरीज जीत जाता है तो कैरेबियाई टीम के खिलाफ लगातार 10वीं द्विपक्षीय एकदिवसीय सीरीज अपने नाम कर लेगा। वन डे सीरीज से पहले टीम इंडिया को दो बड़े झटके लग चुके हैं। दरअसल धवन और भुवी दोनों ही चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर हो गए है। तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर को चोटिल भुवनेश्वर की जगह टीम इंडिया में शामिल किया गया है।

रोहित शर्मा और राहुल पर एक बार फिर होगी सबकी नजर

टीम इंडिया के उप कप्तान रोहित शर्मा और सलामी बल्लेेबाज लोकेश राहुल इस समय प्रचंड फॉर्म में है। दोनों ने टी-20 क्रिकेट में बेहद शानदार बल्लेबाजी की है। धवन के न होने पर एक बार फिर केएल राहुल रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं। हालांकि मयंक अग्रवाल को भी टीम में मौका दिया जा सकता है। कर्नाटक के इस बल्लेबाज ने टेस्ट क्रिकेट में बेहद शानदार बल्लेबाजी की थी।

तीन नम्बर पर विराट और चौथे नम्बर श्रेयस पर होगा दारोमदार

विराट कोहली तीन नम्बर पर एक बार फिर वन डे क्रिकेट में बल्लेबाजी करते नजर आयेगा। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ तूफानी खेल दिखाया है। उनकी बल्लेबाजी के बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज को टी-20 क्रिकेट में बड़ी आसानी से पराजित किया था।

दूसरी ओर चौथे नम्बर पर किसको मौका मिलेगा यह सवाल पिछले काफी समय से भारतीय टीम को परेशान करता रहा है। ऐसे में श्रेयस अय्यर ने कुछ मौकों पर अच्छा प्रदर्शन किया है। उनको एक बार फिर चौथे नम्बर पर उतारा जा सकता है। इससे पहले इस नम्बर पर अंबाती रायुडू और विजय शंकर को भी अजमाया जा चुका है। दोनों ही खिलाड़ी अपनी जगह पक्की करने में नाकाम साबित हुए है।

ऋषभ पंत को फिर मिल सकता है मौका

विकेटकीपर बल्लेबाज पंत पर एक बार फिर सबकी नजरे होगी। खराब बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग के चलते ऋषभ पंत पर लगातार सवाल उठ रहा है। हालांकि विराट कोहली का पंत पर भरोसा अब भी कायम है। जानकारों की माने तो पंत के लिए शायद ये आखिरी मौका भी हो सकता है।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर।

वेस्टइंडीज : कीरोन पोलार्ड (कप्तान), सुनील अंबरीश, शाई होप, खैरी पियरे, रोस्टन चेस, अल्जारी जोसेफ, शेल्डन कोटरेल, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन, शिमरान हेटमायर, एविन लुईस, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, कीमो पाल और हेडन वाल्श जूनियर।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com