Sunday - 1 August 2021 - 1:33 AM

IND vs SL ODI : भारत की जीत के ये रहे हीरो

  • भारत ने श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया
  • श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 262 रन बनाए
  •  भारत ने 36.4 ओवर में आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया 

जुबिली स्पेशल डेस्क

कोलम्बो। सलामी बल्लेबाज और कप्तान शिखर धवन की नाबाद 86 रन और ईशान किशन के 59 व पृथ्वी शॉ की 43 रन की तूफानी पारी के बल पर भारत ने श्रीलंका को पहले वनडे में रविवार को सात विकेट से पराजित कर तीन मैचों की वन डे सीरीज में 1-0 की अहम बढ़त हासिल कर ली है।

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में नौ विकेट पर 262 रन का मामूली स्कोर बनाया। जवाब में भारतीय टीम ने 36.4 ओवर में तीन विकेट पर 263 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

श्रीलंका की ठोस शुरुआत

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने ठोस शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की लेकिन इसके बाद लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने बाजी  पलट दी और सलामी बल्लेबाज आविष्का फर्नांडो को आउट कर पावेलियन भेज दिया। आविष्का फर्नांडो 35 गेंदों पर 32 रन योगदान दिया।

श्रीलंका ने एक समय 16 ओवर में एक विकेट पर 85 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली थी। हालांकि इसके बाद  कुलदीप यादव ने 17 वें ओवर में पहली गेंद पर भानुका राजपक्षे और चौथी गेंद पर ओपनर मिनोद भानुका को आउट कर भारत को मैच में जोरदार वापसी दिला दी। राजपक्षे ने 24 और मिनोद ने 27 रन बनाये

इसके बाद बीच-बीच में श्रीलंका के विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा लेकिन बाद में करुणारत्ने ने नौंवें विकेट के लिए दुष्मंत चमीरा के साथ 40 रन जोड़कर स्कोर को 262 तक पहुंचा दिया।

भारत की तरफ से चाहर ने 37 रन पर दो विकेट, चहल ने 52 रन पर दो विकेट और कुलदीप ने 48 रन पर दो विकेट लिए जबकि क्रुणाल को 26 रन पर एक विकेट और उनके भाई हार्दिक को 33 रन पर एक विकेट मिला।

फोटो : BCCI

भारत ने की तेज शुरुआत

स्कोर का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने तेज शुरुआत की। पृथ्वी ने ने 24 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 43 रन की तूफानी पारी खेलकर टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत दी। धवन व शाह ने पहले विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी की।

पृथ्वी का विकेट गिरने के बाद मैदान पर उतरे ईशान किशन ने भी श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर खबर ली। किशन ने 42 गेंदों पर 59 रन में आठ चौके और दो छक्के लगाए। मनीष पांडेय 40 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाकर आउट हुए। भारत का तीसरा विकेट 215 के स्कोर पर गिरा।

शिखर ने इसके बाद सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर भारत को जीत दिला दी। शिखर ने 95 गेंदों पर नाबाद 86 रन में छह चौके और एक छक्का लगाया जबकि सूर्य ने 20 गेंदों पर अविजित 31 रन में पांच चौके मारे। पृथ्वी को उनकी आक्रामक पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com