Monday - 30 January 2023 - 5:51 PM

T20 : मुशफिकुर ने छीन लिया मैच, बांग्लादेश की ऐतिहासिक जीत

स्पेशल डेस्क

नयी दिल्ली। विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम की नाबाद 60 रन की शानदार पारी की बदौलत बांग्लादेश ने राजधानी दिल्ली के प्रदूषण के बावजूद भारत को सात विकेट से पराजित करके तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। इसके साथ ही बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ पहली ऐतिहासिक जीत हासिल की है।

बता दें कि इससे पूर्व बांग्लादेश ने आठ टी-20 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। भारत अरुण जेटली स्टेडियम पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन छह विकेट पर 148 रन का स्कोर ही बना सकी। जवाब में बांग्लादेश ने 19.3 ओवर में तीन विकेट पर 154 रन का स्कोर बनाकर भारत पर पहली ऐतिहासिक जीत हासिल कर ली। बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह ने छक्का मारकर जीत हासिल कर ली।

रहीम अपनी मैच विजयी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच बने। बांग्लादेश की तरफ से लिटन दास (7),सौम्य सरकार (39) और मोहम्मद नईम (26) ने दूसरे विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी करके बांग्लादेश को जीत की राह दिखा दी।

नईम ने 28 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया। नईम के आउट होने के बाद सरकार ने मुश्फिकुर के साथ तीसरे विकेट के लिए 55 गेंदों पर 60 रनों की साझेदारी करके बांग्लादेश को जीत के और नजदीक पहुंचा डाला।

इससे पूर्व भारत ने पहले खेलते हुए 148 रन का स्कोर बनाया। इस स्कोर में धवन ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाये जबकि पंत ने 27 रन का योगदान दिया।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com