Thursday - 9 February 2023 - 5:39 PM

वन डे : कंगारुओं को धूल चटाने को तैयार TEAM INDIA

मुकाबला दोपहर दो बजे से

हैदराबाद । टी-20 सीरीज में कंगारुओं से हारने वाली Team India ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वन डे सीरीज के पहले मुकाबले में शनिवार को जीत के लिए पूरा जोर लगा देगी। हैदराबाद में राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाने वाले इस डे-नाइट मुकाबले के लिए टीम इंडिया ने कमर कस ली है। टी-20 में भले ही टीम इंडिया की हार हुई हो लेकिन वन डे में वह कंगारुओं को हराने का दम-खम रखती है। हालांकि इस मुकाबले में फाइनल इलेवन क्या होगी यह कहना अभी जल्दीबाजी होगी। दरअसल माही को अभ्यास सत्र के दौरान चोट लग गई थी और उनका खेलना अभी तय नहीं है। उनकी गैरमौजूदगी में पंत बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज मैदान पर उतर सकते हैं। विश्व कप से पहले विराट कोहली किसी तरह का कोई रिस्क लेना नहीं चाहते हैं। भारत की बात की जाये तो उसके बल्लेबाज लय में दिख रहे हैं। कप्तान कोहली इस समय प्रचंड फॉर्म में नजर आ रहे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली विशाखापत्तनम में जल्दी आउट हो गए थे लेकिन बेंगलुरु में 38 गेंदों पर 2 चौकों और 6 छक्कों से 72 रन बनाकर अपनी दोबारा अपनी फॉर्म हासिल कर ली थी।

कोहली को नंबर-4 पर बल्लेबाजी से समस्या नहीं

उधर विराट कोहली ने मैच से पूर्व कहा कि अगर टीम को जरूरत पड़ती है, तो वह 30 मई से शुरू होने जा रहे विश्व कप में नम्बर चार पर भी बल्लेबाजी के लिए तैयार है। भारतीय कप्तान ने कहा कि मैं कई मौकों पर नम्बर चार पर बल्लेबाजी कर चुका हूं। मुझे अनिवार्य तौर पर इस बाबत कोशिश करने की भी जरूरत नहीं क्योंकि मैं पहले कई बार नंबर चार पर खेल चुका हूं। नंबर तीन और चार पर बैटिंग करने में ज्यादा अंतर नहीं है। हालात विशेष में मैं वह खेल खेलने की कोशिश करता हूं, जो मैं जानता हूं। रोहित शर्मा और शिखर धवन पर एक बार फिर अच्छी शुरुआत देने का दबाव होगा। अगर कोहली नम्बर चार पर बल्लेबाजी करते है तो अम्बाती रायडू को किस नम्बर पर उतारा जायेंगा। अब देखना होगा कि कोच रवि शास्त्री क्या फैसला लेते हैं। बात अगर ऑस्ट्रेलिया की जाये तो उनके बल्लेबाज भी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला इस समय खूब रनों का अंबार लगा रहा है। ऑस्ट्रेलियॉई टीम उन्हें ऊपर उतारने की सोच रहा है। भारतीय गेंदबाजों को उन्हें काबू करना होगा नहीं तो परेशानी खड़ी कर सकते हैं।

कोहली ने कहा

मैंने कई बार चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की है। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के कारण मेरे खेल पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। मेरे खेलने का तरीका वही होगा जैसा नंबर तीन पर होता है। मैं किसी भी परिस्थिति में बल्लेबाजी कर सकता हूं। विश्व कप में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा तो मुझे खुशी होगी।

टीमें (संभावित) 

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, अंबति रायडू, विजय शंकर, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, सिद्धार्थ कौल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरनडोर्फ, एलेक्स कैरी, नाथन कुल्टर नाइल, पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सेवल, झाए रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, एडम जाम्पा.

Jubilee Post

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com