इस मन्दिर में बकरे के बजाय चढ़ा दी इंसान की बलि

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. आंध्र प्रदेश के चित्तूर से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर लोग सन्न रह गए. यहां नशे में धुत्त एक शख्स ने बकरे के बजाय मन्दिर में इंसान की बलि दे दी. इंसान के गले पर तलवार चलते ही मन्दिर में सनसनी फैल गई. कुछ लोगों ने आगे बढ़कर बलि देने वाले पर काबू पाया और बाकी लोग उस इंसान को लेकर अस्पताल पहुंचे लेकिन डॉक्टर के सामने पहुँचने से पहले उस शख्स की साँसें टूट चुकी थीं.

 

मामला 16 जनवरी का है. संक्रांति उत्सव के मौके पर मन्दिर में बकरे की बलि दिए जाने की परम्परा है. बलि देने का काम चलपति नाम का शख्स करता है. जब वह बलि देने के लिए मन्दिर में पहुंचा तो शराब के नशे में बुरी तरह से धुत्त था. वह तलवार लेकर बलि के लिए तैयार खड़ा था लेकिन जैसे ही बलि देने का नम्बर आया उसने पास में खड़े सुरेश नाम के शख्स की गर्दन पर तलवार का वार कर दिया. तलवार का वार होते खून का फव्वारा फूट पड़ा और सुरेश गिरकर तड़पने लगा. हमलावर को पकड़कर पुलिस के हवाले किया गया. सुरेश की अस्पताल पहुँचने से पहले ही मौत हो गई.

उल्लेखनीय है कि आंध्र प्रदेश के चित्तूर स्थित येल्ल्म्मा मन्दिर के संक्रांति के मौके पर हर साल बलि दिए जाने की परम्परा है. इस बार भी बलि के लिए बकरा लाया गया था लेकिन बकरे के बजाय चलापति ने इंसान की बलि चढ़ा दी. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें : ओवैसी ने किया यूपी में 17 उम्मीदवारों का एलान, 100 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

यह भी पढ़ें : ट्विन टावर होंगे ध्वस्त, तैयारियां शुरू

यह भी पढ़ें : कोरोना से मौत पर पारसी रीति रिवाज से नहीं होगा अंतिम संस्कार

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : हमें याद नहीं कुछ सब भूल गए

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com