Tuesday - 1 December 2020 - 5:05 AM

अगर चलाते हैं वॉट्सऐप तो जरूर पढ़े ये खबर, वरना…

जुबिली स्पेशल डेस्क

मौजूदा समय में सोशल मीडिया का क्रेज लगातार बढ़ रहा है। लोग सोशल मीडिया के माध्यम पर लोग एक दूसरे के नजदीक आते नजर आ रहे हैं। जानकारी के मुताबिक विश्व की आधी से ज्यादा आबादी सोशल मीडिया पर अब ज्यादा सक्रिय नजर आते हैं।

फेसबुक हो या फिर वॉट्सऐप जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोग अब ज्यादा वक्त बिताते हैं। ऐसे में वॉट्सऐप को लेकर कई तरह के बदलाव देखने को मिल रहे हैं।

अब खबर है कि फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसैजिंग एप व्हाट्सऐप में बहुत जल्द नया फीचर ऐड होने वाला है। ऐसे में अगर आप व्हाट्सऐप चलाते हैं तो आपके लिए यह फीचर जानना बेहद जरूरी है। दरअसल इंस्टेंट मैसैजिंग एप व्हाट्सऐप बहुत जल्द नया फीचर फेस अनलॉक लाने वाला है।

यह नया फीचर डिवाइस में केंद्रित किया जाएगा। इसका मतलब है कि स्मार्टफोन बदलने पर भी आप पुराने फोन के फेस अनलॉक से अपना काम चला सकेंगे।

ये भी पढ़े : केदारनाथ में फंसे सीएम योगी आदित्यनाथ, देखें वीडियो

ये भी पढ़े : नीतीश सरकार में ये दो चेहरे हो सकते हैं डिप्टी CM

ये भी पढ़े : किसने कहा-CM होंगे नीतीश पर रिमोट कंट्रोल होगा किसी और के हाथ 

बता दें कि यूजर्स बायोमीट्रिक के सहारे व्हाट्सऐप को लॉक और अनलॉक कर पाते थे। हालांकि फिंगरप्रिट के सहारे भी व्हाट्सऐप को लॉक और अनलॉक किया जा सकता है, बता दें कि दूसरी ओर, iOS के लिए व्हाट्सऐप में पहले से ही फेस अनलॉक का ऑप्शन मौजूद है।

व्हाट्सऐप ने गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के जरिए पहले ही अपडेट जमा कर दिया है. गौरतलब है कि WABetaInfo ने व्हाट्सऐप के बीटा बिल्ड 2.20.203.3 में इस आगामी एंड्रॉयड फीचर को देखा है।

बता दें कि भारत में सोशल मीडिया का क्रेज लगातार बढ़ रहा है। लोगों में सबसे पसंदीदा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के तौर पर व्हाट्सऐप अपनी अलग पहचान बना चुका है।

जानकारी के मुताबिक 40 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं, इसके बाद 28 करोड़ यूजर्स के साथ फेसबुक दूसरे नंबर है, जबकि तीसरे नंबर पर इंस्टाग्राम है जिसको करीब 8 करोड़ 80 लाख लोग इस्तेमाल करते हैं।

यह भी पढ़े: राहुल गांधी पर शिवानंद के इस बयान से बिहार में विपक्षी सियासत गरमाई

यह भी पढ़े: चित्रगुप्त ने कलम क्यों रख दी थी, जानिए कलम पूजा का रहस्य

यह भी पढ़े:  ‘कांग्रेस नहीं रही जनता की पसंद, यह दुखद स्थिति है’

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com