Wednesday - 1 February 2023 - 4:11 AM

राहुल गांधी पर शिवानंद के इस बयान से बिहार में विपक्षी सियासत गरमाई

जुबिली न्यूज ब्यूरो

बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई में एनडीए आज सरकार शपथ लेने जा रही है तो दूसरी ओर महागठबंधन यानी यूपीए खेमे में घमासान मचा है। आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने राहुल गांधी के खिलाफ बड़ा बयान देकर विपक्षी दलों की सियासत में गर्मी पैदा कर दी है। उन्होंने कहा है कि है कि 70 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस ने चुनाव को सीरियसली नहीं लिया।

बिहार में चुनाव के दौरान राहुल मना रहे थे पिकनिक

उन्होंने सीधे राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा है कि एक तरफ बिहार में चुनाव चल रहे थे तो दूसरी ओर राहुल प्रियंका गांधी के साथ शिमला में पिकनिक मना रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जिस तरीके से अपना कारोबार चला रही है उससे तो यह भी आरोप लग सकता है कि वे बीजेपी की मदद कर रहे हैं।

कांग्रेस के भीतर भरोसेमंद नेताओं की अनसुनी

शिवानंद तिवारी ने कांग्रेस में अंदरुनी उठापटक की ओर इशारा करते हुए कहा कि कपिल सिब्बल, शशि थरूर, मनीष तिवारी, मुकुल वासनिक जैसे कांग्रेस के भरोसेमंद नेताओं ने जिस सवाल को उठाया उसे पार्टी ने नजरंदाज किया और आज कांग्रेस की ऐसी हालत हो गई है।

बीजेपी ने ली महागठबंधन में घमासान पर चुटकी

चुनावी नतीजों के बाद महागठबंधन खेमे में मचे कोहराम पर बीजेपी ने चुटकी लेना शुरू कर दिया है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने शिवानंद तिवारी के बयान वाले वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है, राहुल गांधी जी के बारे में बिहार में महागठबंधन के सहयोगी पार्टी आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी कहते हैं कि राहुल गांधी नॉन सीरीयस पर्यटक राजनेता है। शिवानंद जी तो राहुल जी को ओबामा से ज़्यादा जानने लगे है। फिर भी कांग्रेस चुप क्यू ?

उधर कांग्रेस मुख्यालय में भी असंतुष्ट नेताओं का धरना

बिहार कांग्रेस में भी पार्टी की हार को लेकर लगातार विरोध की आवाजें तेज हो रही हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर के बाद कई और नेताओं ने इस मसले पर तीखे बयान दिए हैं।

कांग्रेस टिकट के जिन दावेदारों को पार्टी ने टिकट नहीं दिए उन्होंने भी पार्टी में टिकट बंटवारे पर सवाल उठाना शुरू कर दिया है। इसमें से कुछ लोगों ने रविवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय सदाकत आश्रम पर धरना दिया। उन्होंने कांग्रेस बचाओ दलाल भगाओ का नारा बुलंद किया।

कांग्रेस के बिहार प्रभारी गोहिल पर लग रहे गंभीर आरोप

कांग्रेस के भीतर एक पार्टी के प्रदेश प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल को लेकर विरोध के सुर तेज होने लगे हैं। पार्टी के एक और सीनियर लीडर शकीलुज्जमा अंसारी ने साफ तौर पर पार्टी की हार के लिए शक्ति सिंह गोहिल को जिम्मेवार ठहराया है। उन्होंने मीडिया के कैमरे के सामने कहना शुरू कर दिया है कि गुजरात के रहने वाले गोहिल ने बीजेपी की मदद करने के लिए पार्टी को प्रदेश में कमजोर किया है।

उन्होंने कहा है कि गोहिल की अमित शाह के साथ साठगांठ है और वे प्रदेश में लगातार पार्टी को कमजोर करने वाले फैसले कर रहे हैं। टिकट बंटवारे में जमीनी कार्यकर्ताओं की उपेक्षा ने पार्टी की संभावनाओं को समाप्त कर दिया है। केंद्रीय नेतृत्व को ऐसे लोगों पर कठोर कार्रवाई करनी चाहिए।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com