Wednesday - 28 September 2022 - 8:09 AM

HC ने दी ठाकरे गुट को शिवाजी पार्क में दशहरा रैली की परमिशन

जुबिली स्पेशल डेस्क

मुंबई। उद्धव गुट को बॉम्बे हाई कोर्ट ने बड़ी राहत मिली है। दरअसल बॉम्बे हाई कोर्ट ने शिवाजी पार्क में दशहरे पर रैली करने की इजाजत दे दी है। इतना ही नहीं शिंदे गुट को परमिशन देने से इनकार कर दिया है। कोर्ट के मुताबिक उन्हें कहीं और रैली करनी होगी।

कोर्ट ने कहा है कि सरकार की ओर से जारी 2016 के आदेश के मुताबिक यह परमिशन दी जाएगी। यह नहीं पूरे आयोजन की वीडियोग्राफी कराई जाएगी और यदि कुछ भी खामी पाई जाती है या फिर कानून-व्यवस्था की समस्या पैदा होती है तो भविष्य में अनुमति देने पर विचार किया जाएगा।

इससे पहले आपको बता दें कि इससे पहले दोनों गुट शिवाजी पार्क में दशहरे पर रैली करने पर अड़े थे लेकिन बीएमसी ने एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे दोनों को ही पार्क देने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद दोनों हाई कोर्ट पहुंचे थे। हालांकि अब उद्धव गुट को बॉम्बे हाई कोर्ट ने बड़ी राहत मिल गई है।

ये भी पढ़ें-कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव : इसलिए दिग्विजय सिंह ने दौड़ से हटने का किया ऐलान

ये भी पढ़ें-सचिन की उड़ान को रोकने के लिए गहलोत ने सजायी फील्डिंग

बॉम्बे हाईकोर्ट ने शिंदे गुट के विधायक सदा सरवनकर की अर्जी को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि इसका दशहरा मेला के आयोजन से कोई लेना-देना नहीं है। कोर्ट ने अर्जी खारिज करते हुए यह भी कहा कि हम ठाकरे समूह द्वारा आवेदन पर दी गई दलीलों से सहमत हैं। हम इसमें नहीं जा रहे हैं कि शिवसेना किसकी पार्टी है।

वह विवाद सुप्रीम कोर्ट और केंद्रीय चुनाव आयोग के समक्ष लंबित है। हमारे पास इसमें जाने का कोई कारण नहीं है। 2016 से मुंबई नगर निगम शिवाजी पार्क में दशहरा मेले की अनुमति दे रहा है।

बीते कुछ दिनों से महाराष्ट्र की राजनीतिक में जोरदार घमासान देखने को मिला है। शिवसेना के कुनबे के दरार पड़ गई और एकनाथ शिंदे ने बड़ी आसानी से उद्धव ठाकरे को सीएम पद से हटाकर खुद वहां के सीएम बन गए।

उन्होंने बगावती की ऐसी चाल चली कि उद्धव ठाकरे उसे समझ नहीं पाए और विधायकों को अपने पाले में करके बीजेपी से मिलकर खुद मुख्यमंत्री बनकर बैठ गए है। इतना ही नहीं उनकी पूरी नजर पूरी पार्टी यानी शिवसेना पर है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com