Saturday - 18 September 2021 - 2:09 PM

गुजरात: भूपेंद्र पटेल ने ली CM पद की शपथ

  • भूपेंद्र पटेल गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री बने हैं
  • PM मोदी ने गुजरात के नए CM भूपेंद्र पटेल को ट्वीट कर बधाई दी

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। गुजरात में अगले साल विधान सभा चुनाव होना है। ऐसे में बीजेपी ने बड़ा दांव खेलते हुए भूपेंद्र पटेल को नया मुख्यमंत्री बनाया है।

कल यानी रविवार को उनको सीएम बनाने का बीजेपी ने बड़ा ऐलान किया था। विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद पार्टी ने भूपेंद्र पटेल को सीएम बनाने का फैसला किया है।

हालांकि अभी सिर्फ भूपेंद्र पटेल ने ही शपथ ली और कैबिनेट में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है लेकिन माना जा रहा है कि इसमें कई बदलाव हो सकते हैं।

उधर गांधीनगर स्थित राजभवन में सोमवार को एक कार्यक्रम में भूपेंद्र पटेल को सीएम के तौर पर शपथ ले ली है।

इस अवसर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई भी कार्यक्रम में मौजूद थे।

भूपेंद्र पटेल गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री बने हैं। अहम बात यह है कि पहली बार विधायक बनने के बाद सीधे सीएम बनाने का बीजेपी ने बड़ा दांव खेला है।

यह भी पढ़े : विजय रूपाणी के इस्तीफा देने की क्या है वजह?

बता दे कल ही विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद गुजरात के नये सीएम का ऐलान बीजेपी ने रविवार को कर दिया था। इसके साथी भूपेंद्र पटेल गुजरात के नये सीएम बनाया गया है । घाटलोडिया सीट से विधायक भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्ताव खुद विजय रुपाणी ने किया था।

कौन है भूपेंद्र पटेल

भूपेंद्र पटेल घाटलोडिया सीट से विधायक हैं। 2017 में पहली बार भूपेंद्र पटेल विधायक बने थे। भूपेंद्र पटेल अहमदाबाद अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी (एयूडीए) के चेयरमैन रहे हैं, भूपेंद्र पटेल ने अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (एएमसी) की स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन के तौर पर भी काम किया है।

यह भी पढ़े :  एक तस्वीर धुंधली ही सही,मगर यह भी है आज के अफगानिस्तान की

यह भी पढ़े :  BJP के लिए चेहरा नहीं सत्ता है महत्वपूर्ण !

आनंदी बेन पटेल के राज्यपाल बनने के बाद जो सीट खाली हुई थी, उसी सीट से भूपेंद्र पटेल भी विधायक हैं. ये सीट गांधीनगर लोकसभा सीट के अंतर्गत आती है, जहां से अमित शाह सांसद हैं.

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com