Thursday - 2 February 2023 - 2:24 PM

GOOD NEWS : FIFA ने भारतीय फुटबॉल संघ पर से हटाया बैन

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। भारतीय फुटबॉल के लिए एक बेहद अच्छी खबर शुक्रवार की रात को आई है जब फीफा ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ पर लगाए गए बैन को हटाने का फैसला किया है। इस राहत भरी खबर से पूरा फुटबॉल जगत के चेहरों पर एक बार फिर मुस्कान लौट आई है।

फीफा ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि भारतीय फुटबॉल संघ का सस्पेंशन 25 अगस्त से हटा दिया गया है। इसके साथ-साथ ही भारतीय फुटबॉल फैन्स के लिए और अच्छी खबर है. अंडर-17 वीमेन्स वर्ल्डकप 2022 का आयोजन अब भारत में ही होगा।

https://twitter.com/IndianFootball/status/1563213728589688839?s=20&t=zUjwZD25I962wYv3RqXWGw

इसके साथ ही भारत को फिर से अंडर-17 महिला विश्व कप 2022 की मेजबानी सौंप दी है। एआईएफएफ के कार्यकारी समिति द्वारा दैनिक मामलों पर पूर्ण नियंत्रण हासिल करने के बाद फीफा ने यह फैसला किया है। हालांकि फीफा और एएफसी एआईएफएफ में परिस्थितियों की निगरानी करना जारी रखेंगे और समय पर चुनाव कराने में एआईएफएफ का समर्थन करेंगे।

बता दे कि इससे भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) को बड़ा झटका लगा था दरअसल दुनिया की सबसे बड़ी फुटबॉल बॉडी यानी फीफा ने पिछले मंगलवार को एआईएफएफ को लेकर बड़ा ऐलान करते हुए उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का कदम उठाया था ।

फीफा की एक बैठक में इसका फैसला किया गया था । फीफा ने बताया था कि ये फैसला एआईएफएफ में तीसरे पक्ष के अनुचित प्रभाव के कारण लिया गया है, जो कि फीफा कानून का गंभीर उल्लंघन है।

फीफा ने सस्पेंशन हटाने को लेकर कहा, ”एआईएफएफ कार्यकारी समिति की शक्तियों को ग्रहण करने के लिए प्रशासकों की एक समिति गठित करने के आदेश के निरस्त होने और एआईएफएफ प्रशासन एआईएफएफ के दैनिक मामलों पर पूर्ण नियंत्रण हासिल करने के बाद निलंबन हटा लिया जाएगा। ”

FIFA द्वारा जारी एक आधिकारिक मीडिया विज्ञप्ति में कहा गया है, “फीफा परिषद के ब्यूरो ने सर्वसम्मति से तीसरे पक्ष के अनुचित प्रभाव के कारण ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (एआईएफएफ) को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का फैसला किया है, जो फीफा के नियमों का गंभीर उल्लंघन है।”

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com