Monday - 6 February 2023 - 11:37 AM

दिल्‍ली के लोगों ने गौतम गंभीर को अपना सांसद चुनकर गलती कर दी है ?

जुबिली न्यूज़ डेस्क

पूर्वी दिल्ली से लोकसभा सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है। इस तस्वीर में वह जलेबी और पोहा खाते हुए नजर आ रहे हैं। अब आप सोच रहे होंगे की इसमें ऐसा क्या है कि वो ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए और लोग इतने नाराज हैं कि उन्हें सांसद चुनने को अपनी गलती बता रहे हैं।

दरअसल मामला ये है कि दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का स्‍तर बढ़ा हुआ है। हालत यह हो गई है कि यहां सांस लेना भी मुश्‍किल होता जा रहा है। इस बीच दिल्ली में ऑड-इवन योजना लागू होने के बावजूद दिल्ली और आसपास के इलाकों में प्रदूषण का स्तर ‘खतरनाक’ करार दिया गया। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि शुक्रवार को एक बार फिर दिल्ली दुनिया का सबसे प्रदूषित शहर बन गया है। दिल्ली के साथ ही इससे सटे शहरों नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद का हाल खराब है।

इसके बावजूद बढ़ते प्रदूषण के प्रति अधिकारियों की गंभीरता का ऐसे लगाया जा सकता है कि दिल्ली-एनसीआर में छाए प्रदूषण को लेकर बुलाई गई बैठक में जिम्मेदार विभागों के अधिकारी नहीं पहुंचे, इस कारण बैठक को रद्द कर दिया गया। संसद की स्थायी समिति में इसके स्थायी सदस्य हेमा मालिनी और गौतम गंभीर भी बैठक में नहीं पहुंचे। जबकि पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर पूर्वी दिल्ली से लोकसभा सांसद भी हैं।

उधर गौतम गंभीर के बैठक में न पहुंचने पर आम आदमी पार्टी ने उन पर निशाना साधा है। आम आदमी पार्टी ने सवाल उठाया है कि प्रदूषण को लेकर गंभीरता क्‍या केवल कमेंट्री बॉक्‍स तक ही सीमित है। आम आदमी पार्टी की ओर से किए गए एक ट्वीट में कहा गया है कि आज यानी शुक्रवार को संसदीय कमेटी की बैठक थी, इसका एजेंडा दिल्‍ली एनसीआर में प्रदूषण था, इसके लिए काफी पहले ही जानकारी दे दी गई थी, लेकिन पूर्वी दिल्‍ली से सांसद गौतम गंभीर इसमें नहीं आए।

खास बात यह भी है कि इस ट्वीट के साथ गौतम गंभीर की एक तस्‍वीर भी शेयर की गई है, जिसमें गौतम गंभीर इंदौर में भारत बांग्‍लादेश टेस्‍ट मैच के दौरान कमेंट्री करते हुए दिखे, उसके साथ भारतीय टीम के पूर्व कलात्‍मक बल्‍लेबाज वीवीएस लक्ष्मण भी हैं। इसमें गौतम गंभीर इसमें जलेबी खाते हुए दिख रहे हैं।

दरअसल गौतम गंभीर की जो तस्‍वीर शेयर की गई है, वह वीवीएस लक्ष्मण ने ही पहले शेयर की थी, जिसे आम आदमी पार्टी ने हाथों हाथ लपक लिया। ट्वीट में यह भी लिखा गया है कि शेम ऑन गौतम गंभीर। इस पर लोग तरह तरह के कमेंट भी कर रहे हैं, कोई यह भी कह रहा है कि दिल्‍ली के लोगों ने गौतम गंभीर को अपना सांसद चुनकर गलती कर दी है। उन्‍हें क्रिकेट कमेंट्री कराने से ही फुर्सत ही नहीं है।

यह भी पढ़ें : तो यूपी के हर दो जिलों में एक मेडिकल कॉलेज बनने जा रहा है !

यह भी पढ़ें : गुरमीत राम रहीम से क्यों मिलने को तरस रही ‘हनीप्रीत’

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com