Wednesday - 3 June 2020 - 8:47 PM

लॉक डाउन में काम से किया इनकार, दबंग ने की फायरिंग

प्रमुख संवाददाता

कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए सरकार ने जहाँ 21 दिनों का लॉक डाउन घोषित करते हुए लोगों को अपने-अपने घरों में रहने की हिदायत दी हुई है। वहीं उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के एक दबंग किसान ने अपने खेत में मजदूरों द्वारा काम करने से इनकार करने पर उन पर फायरिंग कर दी। फायरिंग के बाद वहां भगदड़ मच गई। इत्तफाक से दबंग का निशाना चूक गया वर्ना एक बड़ा हादसा हो गया होता।

जानकारी मिली है कि लखीमपुर खीरी के जगदेव गाँव में एक दबंग किसान ने अपने खेत पर काम करने के लिए मजदूरों पर दबाव बनाया और बन्दूक की नोक पर तमाम मजदूरों को अपनी ट्राली पर बिठा लिया। बन्दूक की नोक पर मजदूरों को जबरन ले जाए जाने से नाराज़ गाँव वालों ने जब इसका विरोध शुरू कर दिया तो दबंग ने गुस्से में गाँव वालों पर फायरिंग शुरू कर दी।

फायरिंग के बाद गाँव के लोग दहशत की वजह से इधर-उधर भागने लगे और पूरे जगदेव गाँव में दहशत फ़ैल गई। गाँव वालों की किस्मत अच्छी थी कि कोई बन्दूक के निशाने पर नहीं आया वर्ना वहां कई जानें चली गई होतीं।

मजदूरों से अपने खेत पर बन्दूक के बल पर जबरन काम कराने की कोशिश और गाँव वालों पर की गई फायरिंग की सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुँच गई। गाँव वालों से घटना की जानकारी लेने के बाद पुलिस ने दबंग किसान हरबंश सिंह को गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जाता है कि यह दबंग पहले भी मजदूरों से अपने खेत पर जबरन मजदूरी कराता रहा है। जो भी इनकार करता है उसके साथ मारपीट करता है। रसूखदार होने के खिलाफ गाँव के लोग उसके खिलाफ अपना मुंह खोलने से डरते हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com