Thursday - 9 February 2023 - 6:37 PM

फडणवीस से मिलेंगे शाह तो सोनिया से शरद पवार

न्यूज़ डेस्क

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के परिणाम आए 11 दिन का समय बीत चुका है लेकिन अभी तक सरकार किस पार्टी की बनेगी, ये स्पष्ट नहीं हो सका है। शिवेसना और बीजेपी के बीच 50-50 फॉर्मूले को लेकर घमशान जारी है। ऐसे में सोमवार को देवेंद्र फडणवीस बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलने दिल्ली जा रहे है। वहीं दूसरी तरफ शरद पवार सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे।

बताया जा रहा है कि देवेंद्र फडणवीस केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात कर राज्य में बारिश की वजह से किसानों की फसल खराब होने को लेकर केंद्र से मदद की गुहार लगाएंगे। इसके साथ ही ऐसी खबर भी आ रही है कि दोनों नेताओं के बीच होने वाली इस बैठक में महाराष्ट्र सरकार के गठन को लेकर भी चर्चा हो सकती है।

सोनिया और पवार की मुलाकात क्यों है अहम

एनसीपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों के नेताओं की तरफ से इस बात के संकेत दिए जा चुके हैं कि शिवसेना बीजेपी के खिलाफ सरकार बना सकती है। एनसीपी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक ने बीते दिन कहा है कि शिवसेना का अगला मुख्यमंत्री होना मुमकिन है।

हालांकि, समर्थन की बात पर उन्होंने गेंद शिवसेना के पाले में डाल दिया और कहा कि शिवसेना पहले अपनी भूमिका तय करे। उसके बाद एनसीपी अपनी स्थिति भी स्पष्ट कर देगी।

इसके साथ ही कांग्रेस ने शिवसेना को इशारों में दूसरे ऑप्शन भी तलाशने के संकेत दिए। शरद पवार से संजय राउत की मुलाकात के भी मायने निकाले जाने लगे। इन सबके बाद भी महाराष्ट्र में नई सरकार किसकी बनेगी इसका जवाब नहीं मिला।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com