Wednesday - 15 July 2020 - 2:31 PM

तमिलनाडु: नेयवेली पावर प्लांट में ब्लास्ट, 6 लोगों की मौत, 17 घायल

जुबिली न्‍यूज डेस्‍क

तमिलनाडु के कुड्डालोर जिला स्थित नेयवेली पावर प्लांट के ब्वॉयलर स्टेज-2 में ब्लास्ट होने की वजह से चार लोगों की मौत हो गई है और 13 लोग घायल हो गए हैं। 17 घायलों को एनएलसी लिग्नाइट अस्पताल ले जाया गया है।

अभी तक ब्लास्ट के वजह की जानकारी नहीं मिल पाई है। यह विस्फोट कुड्डालोर में नेयवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन के एक बॉयलर में हुआ. एनएलसी की अपनी दमकल टीमें हैं जो विस्फोट के बाद बचाव अभियान में जुट गई हैं. साथ ही कुड्डालोर जिला प्रशासन से बचाव दल भी मौके पर पहुंच गया है।

बता दें कुड्डालोर, राजधानी चेन्नई से 180 किलोमीटर दूर स्थित है। सात इकाइयों में 1,470 मेगावाट बिजली का उत्पादन होता है। एक बॉयलर में विस्फोट हो गया, जिससे बड़े पैमाने पर आग लग गई। फिलहाल आग पर काबू करने की कोशिश जारी है।

इससे पहले 7 मई को नेवेली पॉवर प्लांट में बॉयलर ब्लास्ट हुआ था। हादसा 84 मीटर ऊंचाई वाले बॉयलर में हुआ था। उस समय कर्मचारी और टेक्नीशियन 32 मीटर पर मौजूद थे। ब्लास्ट के बाद सीआईएसएफ की फायर विंग ने आग पर काबू पाया है। इस हादसे में कई लोग घायल हो गए थे, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई थी।

इस हादसे के बाद कंपनी ने कहा था कि एनएलसी ने मामले की जांच के लिए 6 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है, जिसकी अगुवाई जनरल मैनेजर करेंगे। कमेटी पूरे हादसे की जांच के साथ ही भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाएंगे। मई के हादसे के एक महीने बाद फिर बॉयलर ब्लास्ट हुआ है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com