Sunday - 20 October 2019 - 6:20 AM

इकाना को मिल सकती है WORLD CUP के मैच की मेजबानी !

सैय्यद मोहम्मद अब्बास

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का क्रिकेट का नया गढ़ बनता जा रहा है। दरअसल अटल इकाना स्टेडियम के बनने के बाद से क्रिकेट की नई हवा देखने को मिल रही है।

अतीत में केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर काफी सालों पहले भारत और श्रीलंका टेस्ट मैच खेला गया था। उस समय सचिन, अजहर और नवजोत सिंह सिद्धू के चौके और छक्कों से राजधानी के क्रिकेट प्रेमियों को इनका जलवा देखने को मिला था लेकिन इसके बाद यहां पर क्रिकेट का अकाल पड़ गया लेकिन पिछले साल अटल इकाना स्टेडियम के तैयार होने के बाद पूरी तरह से लखनऊ क्रिकेट की नई गाथा लिखने के लिए लगातार आगे बढ़ रहा है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी में क्रिकेट मैच होने से सूबे के सभी लोगों में उल्लास देखने को मिला था। हालांकि ये मैच यदि कानपुर में होते है तो क्रिकेट प्रेमियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

भारत और वेस्टइंडीज मैच से खुला रास्ता

सबसे पहले यहां पर भारत और वेस्टइंडीज का टी-20 मैच की सफल मेजबानी की और इसके बाद अफगानिस्तान टीम ने इसे अपना होम गाउंड बनाया। इतना ही नहीं अगले साल मार्च में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वन डे मैच भी खेला जायेगा। अब अटल इकाना स्टेडियम को लेकर बड़ी खबर आ रही है।

जानकारी के मुताबिक यहां पर 2023 विश्व कप के मैच की मेजबानी की दौड़ में लखनऊ का अटल इकाना स्टेडियम भी शामिल हो सकता है। यहां तक यह भी खबर चल रही है कि अटल इकाना स्टेडियम इतना भव्य है कि यहां पर विश्व कप का फाइनल भी बीसीसीआई सौंप सकता है।

बीसीसीआई कर सकती इकाना को लेकर बड़ी घोषणा

हालांकि अभी इस बारे में कोई ठोस जानकारी नहीं है। हालांकि बीसीसीआई ने अभी इस विषय पर कोई पुष्ट बयान नहीं दिया है। बस इतना ही मालूम पड़ा है कि भारत 2023 विश्व की मेजबानी अकेला करेगा।

जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई कानपुर के ग्रीन पार्क पर विश्व कप के एक मैच की मेजबानी सौंप सकता है लेकिन अब चूंकि अटल इकाना स्टेडियम अंतरराष्ट्रीय सुविधाओं से लैस है। इतना ही नहीं इस स्टेडियम में 50,000 लोगों की बैठने की क्षमता है। इसके साथ ही लखनऊ में क्रिकेट की बड़ी फैन फॉलोइंग है। ऐसे में कानपुर के बजाये लखनऊ में मैच कराने पर बीसीसीआई विचार कर सकता है। जानकारी के मुताबिक आईसीसी विश्व कप 2023 में कुल 10 टीमें भाग लेंगी और विश्व कप 2023 में कुल 48 मैच खेले जाएंगे।

क्या कहते इकाना स्टेडियम के एमडी उदय सिन्हा

इकाना स्टेडियम के एमडी उदय सिन्हा ने कहा कि हालांकि अभी उनके पास इसकी कोई जानकारी नहीं है लेकिन अगर हमें विश्व कप की मेजबानी मिलती है यह लखनऊ के खेल प्रेमियों के लिए गर्व की बात है। अगर हमे एक भी मेजबानी मिलती है तो हमरे लिए खुशी की बात है कि हम विश्व कप जैसे बड़े मैच की मेजबानी करेंगे।।उन्होंने कहा कि हमारे पास विश्व स्तरीय सुविधायें और हमने हाल के दिनों साबित किया है। बीसीसीआई और यूपीसीए अटल इकाना स्टेडियम की सुविधाओं से खुश है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com