Saturday - 28 January 2023 - 6:05 AM

सोनिया और राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, ED ने जारी किया नोटिस

जुबिली न्यूज डेस्क

नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय ईडी ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को नोटिस जारी किया है। ऐसा दावा कांग्रेस की ओर से किया गया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ  नेता अभिषेक मनु सिंघवी और पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके यह दावा किया है।

कांग्रेस नेता सिंधवी ने कहा कि सोनिया गांधी को आठ जून को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया गया है। उन्होंने कहा है कि सोनिया गाांधी खुद ईडी के ऑफिस जाएंगी और सभी सवालों के जवाब देेंगी।

वहीं सुरजेवाला ने कहा, हम इस नोटिस से डरेंगे नहीं। हम झुकेंगे नहीं बल्कि सीना ठोककर लड़ेंगे।

यह भी पढ़ें :  गायक केके का कंसर्ट के दौरान तबीयत बिगड़ने के बाद निधन 

यह भी पढ़ें : गायक केके के निधन मामले में आया नया मोड़ 

यह भी पढ़ें :  केंद्रीय मंत्री ने कहा-जल्द लाया जाएगा जनसंख्या नियंत्रण कानून

यह भी पढ़ें :  ऑस्ट्रेलिया की नई सरकार में 13 महिलाओं को मिली जगह

फिलहाल गांधी परिवार के खिलाफ ईडी के समन के बाद से सियासी बयानबाजी शुरू हो चुकी है। कांग्रेस के अधिकांश वरिष्ठï नेताओं ने मोर्चा संभाल लिया है।

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ”नेशनल हेराल्ड मामले में साजिश के तहत सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ईडी ने नोटिस भेजा है।”

अभिषेक मनु सिंघवी ने बीजेपी पर अपने राजनीतिक विरोधियों को डराने के लिए केंद्रीय एजेंसियों को कठपुतली की तरह इस्तेमाल करने का आरोप लगया है।

इससे पहले 12 अप्रैल को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन बंसल से नेशनल हेराल्ड से जुड़े धनशोधन के मामले में ED ने पूछताछ की थी।

सोनिया, राहुल गांधी समेत इन नेताओं पर हैं आरोप

बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, दिवंगत नेता मोतीलाल वोरा, पत्रकार सुमन दुबे और टेक्नोक्रेट सैम पित्रोदा पर आरोप लगाए थे।

स्वामी का आरोप था कि यंग इंडिया लिमिटेड के जरिए गलत तरीके से इसका अधिग्रहण किया गया है और कांग्रेस नेताओं ने 2,000 करोड़ रुपये तक की संपत्ति हथिया ली।

साल 2014 में इस मामले की जांच ईडी की ओर से शुरु की गई थी। वहीं कांग्रेस इस मामले को लेकर कहती रही है कि यंग इंडिया लिमिटेड का मकसद प्रॉफिट कमाना नहीं है बल्कि इसका गठन चैरिटी के लिए किया गया है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com