Friday - 3 February 2023 - 12:27 PM

‘भारत जोड़ो यात्रा’ के साथ मौसम की बेईमानी, ठंड में भी टी-शर्ट में दिखे राहुल गांधी

जुबिली न्यूज डेस्क

कांग्रेस की महत्वाकांक्षी भारत जोड़ो यात्रा इस समय जम्मू-कश्मीर में है। यहां हिमालय के पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी होने से कड़कड़ाती ठंड पड़ रही है। बारिश का सिलसिला भी चल रहा है। इसके बावजूद राहुल गांधी ज्यादातर समय व्हाइट टीशर्ट में ही नजर आए। इस बीच खराब मौसम और भूस्खलन के कारण बुधवार को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का सेकंड फेज कैंसल करना पड़ा। मार्च अब शुक्रवार को फिर से शुरू होगा।

भारी बारिश के बाद रामबन जिले में कुछ जगहों पर पत्थर गिरने के बाद बुधवार सुबह हाईवे पर ट्रैफिक रोक दिया गया था। पत्थर गिरने से एक ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

यात्रा 27 जनवरी को सुबह 8 बजे फिर से शुरू होगी

कांग्रेस जनरल सेक्रेट्री और इनचार्ज कम्यूनिकेशन जयराम नरेश ने कहा-“खराब मौसम की स्थिति और क्षेत्र में भूस्खलन के कारण, रामबन और बनिहाल में भारत जोड़ो यात्रा का दोपहर का चरण रद्द कर दिया गया है। कल आराम का दिन है और यात्रा 27 जनवरी को सुबह 8 बजे फिर से शुरू होगी।

ये भी पढ़ें-अब इन भाषाओं में भी उपलब्ध होंगे सुप्रीम फैसले, गणतंत्र दिवस से व्यवस्था लागू

इससे पहले दिन में जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता जहानजैब सिरवाल ने कहा कि यात्रा भारी बारिश के कारण एक घंटे की देरी के बाद सुबह करीब 9 बजे बाठी से फिर से शुरू हुई और रामबन शहर में मैत्रा के रास्ते पुराने संरेखण मार्ग को कवर करते हुए 131 वें दिन पहला चरण पूरा किया।

समर्थक तिरंगा लेकर बड़ी संख्या में उमड़े

अपनी ट्रेडमार्क सफेद टी-शर्ट पहनकर मार्च शुरू करने वाले राहुल गांधी ने बाद में एक काला रेनकोट पहन लिया। गांधी परिवार के उत्तराधिकारी की अगवानी के लिए बारिश के बावजूद उत्साही कांग्रेस कार्यकर्ता और समर्थक तिरंगा लेकर बड़ी संख्या में उमड़े।

ये भी पढ़ें-उपेंद्र कुशवाहा पर नीतीश कुमार की दो टूक…कहा-BJP में जब चाहें चले जाएं

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com