Friday - 1 December 2023 - 9:41 PM

ध्रुव क्रिकेट अकादमी ने यूपी टिम्बर क्रिकेट क्लब को 93 रन से हराया

  • जी20 बीबीडी सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग

लखनऊ। ध्रुव क्रिकेट अकादमी ने जी20 बीबीडी सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग में बुधवार को खेले गए मैच में यूपी टिम्बर क्रिकेट क्लब के खिलाफ 93 रन से जीत हासिल की।

चौक स्टेडियम पर खेले गए इस मुकाबले में टीम की जीत में मैन ऑफ़ द मैच निखिल गुप्ता (53) ने अर्द्धशतक लगाया। वही सुजल तिवारी, अभिषेक कौशल व दिव्यांश पाण्डेय ने 3-3 विकेट झटके।

मैच में यूपी टिम्बर क्रिकेट क्लब ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। ध्रुव क्रिकेट अकादमी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 40 ओवर में 9 विकेट पर 171 रन का स्कोर बनाया।

पारी की शुरुआत राजदीप सिंह (25) व आदर्श सिंह (8) ने की। राजदीप चौथे ओवर की चौथी गेंद पर पवैलियन लौट गए, उस समय टीम का स्कोर 40 रन था।

इसके बाद टीम ने तेजी से विकेट गंवाए और 50 रन पर 4 विकेट के साथ टीम मुशकिल में फंस गई थी। इन हालत में निखिल गुप्ता ने उपयोगी 53 रन बनाये।

उन्होंने 89 गेंद की अपनी पारी में 2 चौके व एक छक्का भी जड़ा। निखिल ने मोहम्मद दानिश (17) के साथ पांचवे विकेट की साझेदारी में 45 रन जोड़े।

इसके अलावा उदयोत तिवारी ने नाबाद 36 रन का योगदान किया। यूपी टिम्बर क्रिकेट क्लब की ओर से आयुष पाण्डेय ने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट हासिल किये। हसन अख्तर, आतिफ साजिद व विप्रज निगम को एक-एक विकेट मिले।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए यूपी टिम्बर क्रिकेट क्लब 23 ओवर में 78 रन ही बना सका और जीत से 93 रन दूर रह गया। टीम के बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। सिर्फ अली ज़ाफिर मोहसिन (32) व प्रभनूर सिंह (16) ही दहाई के आंकड़े को पार कर सके। दूसरी ओर 3 बल्लेबाज बिना रन बनाये पवैलियन लौट गए।

ध्रुव क्रिकेट अकादमी से गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और सुजल तिवारी ने 5 ओवर में 2 मैडन के साथ मात्र 18 रन देकर 3 विकेट हासिल किये।

अभिषेक कौशल ने 6 ओवर में 2 मैडन के साथ 12 रन और दिव्यांश पाण्डेय ने 7 ओवर में 31 रन देकर 3-3 विकेट झटके। निखिल गुप्ता को एक विकेट मिला। लीग में कल 9 फरवरी को नार्थ ईस्टर्न रेलवे (एनईआर) व कूह स्पोर्ट्स क्रिकेट क्लब के बीच चौक स्टेडियम पर मैच खेला जायेगा।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com