Saturday - 28 January 2023 - 10:27 PM

दिलीप कुमार के पार्थिव शरीर के पास बैठे धर्मेंद्र निशब्द नजर आये

जुबिली स्पेशल डेस्क

मुंबई। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का आज सुबह निधन हो गया। 98 साल के दिलीप कुमार काफी समय से बीमार चल रहे थे।

उन्हें हाल ही में सांस लेने में परेशानी के चलते मुंबई के पीडी हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
दिलीप कुमार के ऑफिशल ट्विटर हैंडल पर उनके निधन की जानकारी दी गई है। उनके फैंस और फिल्म इंडस्ट्री के लोग उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

दिलीप कुमार के निधन की खबर ने एक्टर धर्मेंद्र को भी तोड़ दिया है। दोनों के बीच भाईयों जैसा प्यार था। ऐसे में उनके निधन की खबर से धमेंद्र काफी दुखी है और अपने भाई के लिए अंतिम दर्शन करने के लिए पहुंचे थे और काफी उदास मन से दिलीप कुमार के पार्थिव शरीर के पास बैठे नजर आ रहे हैं।

धर्मेंद्र का उदास और नम आंखों का चेहरा सोशल मीडिया काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस दौरान धर्मेंद्र काफी भावुक नजर आये हैं। तस्वीर में देखा जा सकता है कि धर्मेंद्र काफी दुख और उदास नजर आ रहे हैं और मास्क पहने हुए। इस दौरान धर्मेंद्र को देखकर यही लग रहा है कि वो पूरी तरह से निशब्द है।

पिछले एक महीने में ही दिलीप कुमार को दो बार अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। पेशावर में जन्में यूसुफ खान का ना तो फिल्मों में काम करने की दिलचस्पी थी और ना ही उन्होंने कभी सोचा था कि दुनिया कभी उनके असली नाम के बजाए किसी दूसरे नाम से याद करेगी।

वह भारतीय सिनेमा की कुछ सबसे प्रतिष्ठित और ऐतिहासिक फिल्मों में दिखाई दिए जिनमें नया दौर, मुगल-ए-आजम, देवदास, राम और श्याम, अंदाज, मधुमती और गंगा जमुना शामिल हैं।

दिलीप कुमार को पद्म विभूषण, पद्म भूषण और दादा साहब फाल्के पुरस्कार मिला। उन्हें पाकिस्तान का सर्वोच्च नागरिक सम्मान निशान-ए-इम्तियाज भी मिला। दिलीप कुमार ने कई सिनेमाई पुरस्कार जीते और वह फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार वाले पहले विजेता थे। वह सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का आठ फिल्म फेयर पुरस्कार जीते।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com