Monday - 6 February 2023 - 3:49 PM

इन्हें मिला साल के बेस्ट प्लेयर का अवॉर्ड

 

स्पोर्ट्स डेस्क

दिल्ली खेल पत्रकार संघ के वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों के स्वर्ण विजेता पहलवान बजरंग पूनिया को साल के बेस्ट प्लेयर का अवॉर्ड मिला।

बजरंग ने अवॉर्ड लेने के बाद कहा कि उनका लक्ष्य 2020 के टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण जीतना है। इस पुरस्कार से मुझे और मेहनत करने की प्रेरणा मिलेगी। मैं ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाला पहला भारतीय पहलवान बनने की पूरी कोशिश करूंगा, फिलहाल यही मेरा लक्ष्य है।

 

पंत ने कहा कि हम जैसे युवा खिलाड़ियों के लिए इस तरह के सम्मान निश्चित तौर बेहतर प्रदर्शन करने की प्रेरणा देते हैं।

भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल और युवा निशानेबाज मनु भाकर को महिला वर्ग में वर्ष की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। वहीं, सिडनी ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता भारोत्तोलक कर्णम मल्लेश्वरी और द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता कुश्ती कोच राज सिंह को उपलब्धि पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

 

 

 

हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने कहा, ‘हमारा ध्यान हमेशा भारत के लिए बेहतर प्रदर्शन करने पर केंद्रित रहता है। ऐसे पुरस्कारों से हमें सही दिशा में बढ़ने की प्रेरणा मिलती है’।

भारत के युवा निशानेबाजों को निखारने में अहम भूमिका निभाने वाले जसपाल राणा और पंत के बचपन के कोच तारक सिन्हा को सर्वश्रेष्ठ कोच का अवॉर्ड दिया गया।

इनके अलावा दिविज शरण (टेनिस), मीनाक्षी पाहूजा ( चैनल तैराकी), अभिषेक वर्मा (तीरंदाजी), सीमा यादव (मैराथन) और दीक्षा डागर (गोल्फ) को भी विशेष पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष डा. नरेंद्र ध्रुव बत्रा, अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के मानद सदस्य राजा रणधीर सिंह, पूर्व हाकी कप्तान जफर इकबाल, जेके टायर मोटर स्पोर्टस के प्रमुख संजय शर्मा, पूर्व निशानेबाज मोराद अली खान और हॉकी ओलंपियन हरबिंदर सिंह ने खिलाड़ियों को पुरस्कार प्रदान किये।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com