Wednesday - 3 June 2020 - 8:30 PM

अमेरिका में कोरोना से एक दिन में 1200 लोगों की मौत, ब्रिटिश प्रधानमंत्री अस्पताल में भर्ती

न्‍यूज डेस्‍क

चीन के वुहान शहर से दुनिया के अन्य देशों में फैला कोरोना वायरस लगातार विकराल रूप लेता जा रहा है। दुनिया में अब तक 12.70 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं। ताजा आंकड़ों के अनुसार, अब तक दुनियाभर में 69,419 लोगों की मौत वायरस के चलते हुई है। इसमें सबसे अधिक इटली में 15887, स्पेन में 12641 मौतें हुई हैं। वहीं, कोरोना वायरस के गढ़ रहे चीन में अब हालात पहले के मुकाबले काफी बेहतर होने लगे हैं।

इस बीच कोरोना वायरस से संक्रमित ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ब्रिटिश प्रधानमंत्री कार्यालय ने जानकारी देते हुए बताया कि रविवार देर रात बोरिस जॉनसन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ब्रिटिश पीएम कार्यालय के मुताबिक जॉनसन में कोरोना वायरस के लक्षण अभी भी दिखाई दे रहे हैं। कार्यालय का कहना है कि पीएम जॉनसन को टेस्ट के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने इसे एहतियात के तौर पर उठाया गया कदम बताया है। साथ ही कहा है कि इमरजेंसी जैसे हालात नहीं हैं।

अमेरिका में भी कोरोना के चलते हाहाकार मचा हुआ है। पिछले 12 घंटों में अमेरिका में वायरस की वजह से 1200 लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में कोरोना वायरस के तीन लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका में 3,37,274 लोग कोरोना से संक्रमित हैं। इसके अलावा 9,633 लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत से मदद भी मांगी है। ट्रंप ने पीएम मोदी से हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा भिजवाने को कहा था। इसके जवाब में भारत ने कहा कि एक जिम्मेदार देश होने के नाते हमसे जितना हो सकेगा, हम मदद करेंगे।

वहीं, कोरोना से बचाव के लिए डोनाल्ड ट्रंप ने सभी देशवासियों को जन स्वास्थ्य उपाय के तौर पर स्कार्फ या घर पर बने मास्क से चेहरा ढकने का सुझाव दिया है। हालांकि, उन्होंने कहा कि वह खुद मास्क नहीं पहनेंगे। अमेरिका के रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र (सीडीसी) का हवाला देते हुए ट्रंप ने लोगों से स्कार्फ या घर पर बने कपड़े के मास्क से चेहरा ढकने लेकिन चिकित्सा वाले मास्क स्वास्थ्यकर्मियों के लिए छोड़ने का अनुरोध किया है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com