Thursday - 2 February 2023 - 7:52 PM

सुपरटेक टावर की उल्टी गिनती शुरू, इस तारीख को होंगे ज़मींदोज़

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ / नोएडा. सुपरटेक ट्विन टावर गिराए जाने की तारीख तय हो गई है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद इसका ज़मींदोज़ होना तय हो गया है. इसे गिराए जाने का काम अमेरिका और साउथ अफ्रीका की कम्पनी को दिया गया है. इसे गिराने की तारीख तय हुई है 22 मई.

22 मई को नोएडा में जब गगनचुम्बी टावर ढहाए जा रहे होंगे तब इन पर हेलीकाप्टर के ज़रिये पानी गिराया जायेगा. हेलीकाप्टर के ज़रिये सुपरटेक टावर पर पानी इसलिए गिराया जायेगा क्योंकि जब यह गगनचुम्बी इमारत ज़मींदोज़ होगी तो धूल का एक बड़ा गुबार उठेगा.

जानकारी मिली है कि सुपरटेक ट्विन टावर एपेक्स और सियान को गिराए जाने के दौरान उठने वाले 60 मीटर ऊंचे धूल के गुबार को रोकने के लिए हेलीकाप्टर के अलावा वाटर जेट, फायर टेंडर और फव्वारों से पानी फेंका जायेगा. फायर विभाग इसके लिए एनओसी दे चुका है.

ट्विन टावर जिस समय गिराए जायेंगे उस वक्त आसपास के घरों की छतों पर भी किसी को जाने की इजाज़त नहीं होगी. सड़कों पर भी यातायात बंद रहेगा. हालांकि 300 मीटर दूर खड़े होकर इसे गिरते हुए देखा जा सकेगा.

इस इमारत को गिराने वाले इंजीनियर भी बिल्डिंग से 200 मीटर दूर खड़े होकर रिमोट दबायेंगे. चंद सेकेण्ड में पूरी इमारत भरभराकर ढह जायेगी. इसे ढहाने पर 17 करोड़ 55 लाख रुपये खर्च होंगे. यह खर्च भी सुपरटेक बिल्डर्स को ही देना होगा.

यह भी पढ़ें : सज़ा के खिलाफ झारखंड हाईकोर्ट पहुंचे लालू यादव

यह भी पढ़ें : बैंक मैनेजर ही था 18 करोड़ की धोखाधड़ी का मास्टर माइंड

यह भी पढ़ें : मैं अपना वोट तो बीजेपी को ही दूंगा

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : यह सुबह-सुबह की बात है

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com