Sunday - 11 April 2021 - 4:38 AM

काबू में आया कोरोना लेकिन लखनऊ में सबसे ज्यादा संक्रमित

जुबिली न्यूज़ डेस्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटो में कोविड- 19 के 742 नये मामले सामने आने के साथ कुल रोगियों की संख्या बढ़कर 5,90,339 हो गयी है, जबकि नौ और लोगों की संक्रमण से मौत हो गई जिससे राज्य में महामारी से मरने वालों की संख्या 8,441 हो चुकी है।

अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस के सक्रिय 11,939 मामलों में से 4,666 लोग गृह पृथक-वास में हैं और 1,245 लोग निजी चिकित्सालयों में इलाज करा रहे हैं।

ये भी पढ़े: बदायूं हत्याकांड को लेकर कांगेस योगी सरकार पर हुई हमलावर…

ये भी पढ़े: IND VS AUS : सिडनी TEST में इतिहास बदलने का दबाव

ये भी पढ़े: UP में MLC की 12 सीटों पर 28 को मतदान, 10 पर BJP मजबूत

ये भी पढ़े: मैं कुंवारी हूं, तेज कटारी हूं, लेकिन सिर्फ तुम्हारी हूं… मैं हूं…

उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक कुल 5,69,959 लोग कोविड-19 से ठीक होकर अपने घर लौट गए हैं और राज्य में संक्रमण से ठीक होने की दर 96.55 प्रतिशत है।

बुधवार को जारी एक स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटों में हुई नौ मौतों में से दो- दो गोरखपुर और सीतापुर तथा एक- एक मौत प्रयागराज, बरेली, बुलंदशहर, कन्नौज और भदोही जिलों में हुई है। जबकि राजधानी लखनऊ में सबसे अधिक 118 नये मामले सामने आये हैं।

प्रसाद ने बताया कि टीकाकरण की तैयारियों को लेकर कल पूरे प्रदेश में पूर्वाभ्यास हुआ। उन्होंने बताया कि 11 जनवरी को पूरे प्रदेश के 1500 केन्द्रों पर ड्राई रन का फाइनल अभियान चलाया जाएगा।

यह भी बताया कि 10 जनवरी से मुख्यमंत्री आरोग्य मेला सभी स्वास्थ्य केन्द्रों पर प्रारम्भ किया जाएगा। अपील की कि सभी लोग मास्क पहनें, हाथ साबुन-पानी से धोते रहें और लोगों से दो गज की दूरी बनाए रखें।

ये भी पढ़े:वैक्सीन तो आ गयी… अब कैसा संकोच कर रहे भारतीय: रिपोर्ट

ये भी पढ़े: एक्सीडेंट में आपकी गाड़ी से हुई किसी की मौत तो चलेगा हत्या का मुकदमा

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com