कोरोना : भारत में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 22,775 नए मामले

जुबिली न्यूज डेस्क

भारत में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बीतेे 24 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण के 22,775 नए मामले सामने आए हैं और 406 लोगों की मौत हुई है।

देश में कोरोना के कुल सक्रिय मामलों की संख्या 1,04,781 है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार देश में नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के संक्रमण की संख्या बढ़कर 1,431 हो चुकी है।

महाराष्ट्र में अब तक 454 ओमिक्रॉन के केस सामने आए हैं। वहीं दिल्ली में ओमिक्रॉन का संक्रमण बढ़कर 351 हो चुका है।

इसके अलावा शनिवार से देश में 15 से 18 साल के बच्चों के टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट किया, ‘बच्चे सुरक्षित,तो देश का भविष्य सुरक्षित। नववर्ष के अवसर पर आज से 15 से 18 वर्ष की आयु के बच्चों के कोविड-19 टीकाकरण हेतु कोविन पोर्टल पर रेजिस्ट्रेशन शुरू किए जा रहें है। मेरा परिजनों से आग्रह है की पात्र बच्चों के टीकाकरण हेतु उनका रेजिस्ट्रेशन करें।’

145 करोड़ से अधिक लोगों को दी गई वैक्सीन

केंद्र सरकार की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार अभी तक देश में 145.16 करोड़ वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है। देश में इस वायरस से हर रोज संक्रमित होने वालों की दर 2.05 फीसदी है। वहीं हर सप्ताह इस संक्रमण से 1.10 फीसदी की दर से लोग संक्रमित हो रहे हैं। अब तक कुल 67.89 टेस्ट किये गये हैं।

ओमिक्रॉन का बढ़ रहा कहर

कोरोना वायरस के नये वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले भी देश में तेजी से बढ़ रहे हैं। इस वेरिएंट के 1,431 मामले सामने आ चुके हैं। ये मामले 23 राज्यों तथा केन्द्रशासित प्रदेशों में सामने आए हैं। महाराष्ट्र में अभी ओमिक्रॉन वेरिएंट का केस सबसे अधिक है। इसके बाद दिल्ली, तमिलनाडु, गुजरात और केरल जैसे राज्यों में इस वेरिएंट का प्रकोप देखने को मिला है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com