Monday - 30 January 2023 - 4:04 PM

बिहार में कांग्रेस 9 सीटों पर लड़ेगी चुनाव!

पॉलिटिकल डेस्क

बिहार में महागठबंधन के बीच सीटों का बंटवारा अब तक नहीं हो सका है। हालांकि ऐसी खबर है कि कांग्रेस 11 के बजाए 9 सीट पर मान गई है लेकिन कांग्रेस अभी एक सीट के लिए जोर दे रही है। फिलहाल राहुल और तेजस्वी के मुलाकात के बाद जल्द ही सीटों का ऐलान कर दिया जायेगा।

बिहार में जहां एनडीए क्षेत्र में चुनाव की तैयारी में जुटी हुई है वहीं महागठबंधन में अब तक सीटों को लेकर सहमति नहीं बन पायी है। कांग्रेस और जीतनराम मांझी के ज्यादा सीटें मांगने की वजह से रार बढ़ गई थी। कांग्रेस 11 सीटों से कम पर समझौता करने को तैयार नहीं थी जिसकी वजह से सारा मामला उलझ गया था। फिलहाल सूत्रों के हवाले से खबर है कि कांग्रेस 9 सीट पर मान गई है और जल्द ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और तेजस्वी की मुलाकात के बाद फाइनल मुहर लगते ही ऐलान कर दिया जायेगा।
मालूम हो कि पिछले दिनों बिहार में कांग्रेस चुनाव अभियान समिति की बैठक में के बाद समिति के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा था कि कांग्रेस बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से 11 पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। उन्होंने कहा था कि बैठक में सर्वसम्मति से पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी को इन सीटों के लिए उम्मीदवार चयन और सीटों के निर्धारण के लिए अधिकृत किया गया है और 17 मार्च को इसकी विधिवत घोषणा की जाएगी। हालांकि अब खबर आई है कि कांग्रेस 11 की जगह 9 सीटों पर ही लड़ सकती है।

महागठबंधन में शामिल दल
कांग्रेस बिहार में विपक्षी दलों के महागठबंधन में शामिल है। इस महागठबंधन में कांग्रेस के अलावा राष्ट्रीय जनता दल (राजद), हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी, विकासशील इंसान पार्टी शामिल है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com