Monday - 30 January 2023 - 10:33 PM

अमित शाह के खिलाफ कांग्रेस ने सीजे चावड़ा को दिया टिकट, देखें लिस्ट

न्‍यूज डेस्‍क

कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी करने के बाद राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्‍मीदवारों की एक और लिस्‍ट की है। पार्टी ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ गांधीनगर सीट से डॉ. सीजे चावड़ा को उतारा है।  चावड़ा अभी उत्तर गांधीनगर सीट से विधायक हैं।इसके अलावा कांग्रेस ने अहमदाबाद पूर्व से गीताबेन पटेल, सुरेंद्रनगर से सोमाभाई पटेल और जामनगर से मुरुभाई कंडोरिया को उतारा है।

इसके अलावा कांग्रेस ने वरिष्‍ठ नेता पवन बंसल चंडीगढ़ से उम्‍मीदवार बनाया है। बता दें कि यूपीए सरकार में रेल मंत्री रहे पवन बंसल को तब पद छोड़ना पड़ा था, जब उनके भतीजे पर रेलवे में भर्ती के नाम पार घूस लेने का आरोप लगा था।

इसके अलावा पटियाला से पंजाब के मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्‍नी परनीत कौर चुनावी मैदान में उतारा है। झारखंड में सुबोध कांत सहाय को रांची से उम्‍मीदवार बनाया गया है। सहाय यूपीए सरकार में मंत्री रह चुके हैं। हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा से पवन काजल पर दांव खेला गया है।

पंजाब में सुनील जाखड़ को गुरुदासपुर, गुरजीत सिंह आहूजा को अमृतसर, रवनीत सिंह बिट्टू को लुधियाना और जालंधर से संतोष सिंह चौधरी को उम्‍मीदवार बनाया गया है। होशियारपुर से पार्टी ने राजकुमार छब्‍बेवाल को प्रत्‍याशी बनाया है।

 

नई सूची में कांग्रेस ने 20 उम्‍मीदवारों को जगह दी है, जिसमें पंजाब के 6, गुजरात के 4, झारखंड के 3, ओडिशा और कर्नाटक के 2-2 और हिमाचल प्रदेश के एक उम्‍मीदवार को जगह दी गई है। चंडीगढ़ और दादर नगर हवेली के भी एक-एक उम्‍मीदवार घोषित किए गए हैं।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com