Friday - 2 December 2022 - 10:20 PM

खड़गे का क्या ये प्लॉन कांग्रेस को फिर से कर देगा जिंदा?

जुबिली स्पेशल डेस्क

देश की सबसे पुरानी पार्टी पिछले करीब नौ सालों से सत्ता से दूर है। इतना ही नहीं उसके कई बड़े-बड़े नेता उसका साथ छोड़ रहे हैं और बीजेपी का दामन थामने में आगे नजर आ रहे हैं तो दूसरी ओर पार्टी के अंदर भी घमासान मचा हुआ है।

जहां उसकी सरकार है वहां पर सीएम को लेकर खुली लड़ाई देखने को मिल रही है। राजस्थान और छत्तीसगढ़ में यही हाल देखने को मिल रहा है जबकि पंजाब इसी लड़ाई के चलते वहां से सरकार चली गई।

राज्यों में उसकी स्थिति लगातार खराब हो रही है। ऐसे में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस कैसा प्रदर्शन करती है ये तो आने वाला वक्त बतायेंगा लेकिन कांग्रेस के नये अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े अब एक्शन में नजर आ रहे हैं।

अध्यक्ष बनते ही उन्होंने कांग्रेस पार्टी के एक रोड मैप तैयार कर लिया है। उनको भरोसा है कि कांग्रेस इस बार जोरदार वापसी करेंगी। इसके आलावा उन्होंने पार्टी के अंदर चले आ रहे हैं घमासान खत्म करने के लिए लोगों से बात कर रहे हैं लेकिन 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव पर उनकी खास नजर है लेकिन उससे पहले उनको कई राज्यों में बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में चुनाव होने वाले हैं। इस वजह से उनके लिए आने वाले वक्त काफी चुनौती भरा हो सकता है।

अध्यक्ष के तौर पर पार्टी की पहली बैठक में गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम तय करने के बाद अब खडग़े प्रदेश दौरों की शुरुआत भी गुजरात से कर रहे हैं।

खडग़े 29 अक्तूबर को नवसारी में आदिवासियों की जनसभा को संबोधित करेंगे। आदिवासी विधानसभा करीब 40 सीट पर असर डालते हैं।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अर्जुन मोढ़वाडिया कहते हैं कि भाजपा पिछले 27 साल से सत्ता में हैं। भाजपा के खिलाफ लोगों में रोष है। पार्टी इस नाराजगी को वोट में बदलने की कोशिश कर रही है।

ऐसे में मल्लिकार्जुन खडग़े कांग्रेस को फिर से जिंदा करने के लिए गांवों में जाने का फैसला लिया है। अब देखना होगा कि उनका ये फैसला क्या कांग्रेस को गुजरात में सत्ता तक पहुंचाता है या नहीं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com