Sunday - 24 January 2021 - 1:07 PM

गोरखपुर महोत्‍सव में CM योगी बोले- झील में जल्‍द उतरेगा सी-प्‍लेन

जुबिली न्यूज़ डेस्क

लखनऊ। गोरखपुर महोत्‍सव के समापन के मौके पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने गोरखपुरवालों को कई सौगातें दीं। इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि गोरखपुर की खूबसूरत रामगढ़झील में जल्‍द ही सी-प्‍लेन उतारा जाएगा।

सी- प्‍लेन सभी अत्‍याधुनिक सुविधाओं से लैस रहेगा। यदि किसी को एयरपोर्ट दूर लगेगा तो वह रामगढ़झील आएगा। यहीं से उन्‍हें किसी भी जगह सी-प्‍लेन से पहुंचा दिया जाएगा।

नए साल की उम्‍मीदों का उल्‍लेख करते हुए सीएम योगी ने कहा कि 2021 में 1990 में बंद खाद कारखाना से दोबारा धुंआ उगलता दिखेगा। पहले सिंगल लेन की सड़क होने के कारण गोरखपुर में जगह- जगह जाम लगता था। अब सभी सड़कें चौड़ी हो रही हैं।

ये भी पढ़े: किसानों का विश्वास खो चुके खट्टर विश्वासघातियों से कैसे बचायेंगे सरकार

ये भी पढ़े: डिजिटल ऋण को लेकर आरबीआई ने किया कार्यसमिति का गठन

सीएम ने कहा कि गोरखपुर में ट्रैफिक जाम की समस्‍या का समाधान हो रहा है। आवागमन सरल हो रहा है। एयरपोर्ट से इस वक्‍त नौ उड़ान सेवाएं चल रही हैं। गोरखपुर से अब कहीं भी हवाई सेवा से जाया जा सकता है। कुशीनगर से भी जल्‍द ही अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा शुरू होने वाला है।

ये भी पढ़े: तो क्या वैक्सीन आते ही डर गया कोरोना …

ये भी पढ़े: ट्रैफिक रूल तोड़ने पर जुर्माने के बाद लगेगी डेढ़ घंटे की क्लास

सीएम ने कहा कि चौरीचौरा महोत्सव को आगे बढ़ाएंगे। पूरे साल प्रदेश में कहीं ना कहीं कार्यक्रम होंगे। प्रदेश के हर शहीद स्थल पर कार्यक्रम होगा। चौरीचौरा से शुरू कर सभी जिलों के शहीद स्थलों से जोड़ेंगे। इसे स्कूल-कॉलेज के पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाएंगे।

उन्‍होंने कहा कि गोरखपुर चिड़ियाघर भी इस साल शुरू होगा। उन्‍होंने कहा कि बर्ड फ्लू की आशंका नहीं होती तो चिड़ियाघर में अब तक जानवर ला दिए जाते। गोरखपुर का चिड़ियाघर देश का सबसे खूबसूरत चिड़ियाघर बनेगा।

दो दिवसीय गोरखपुर महोत्सव 2021 के समापन समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कुशीनगर से जल्द ही अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू हो जाएगी।

आने वाले दिनों में यदि किसी को आवश्यकता पड़ेगी तो वह सर्किट हाउस के पास से सी प्लेन पकड़ कर देश के किसी भी कोने में पहुंच जाएगा। इस अवसर पर आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर को विकास की आवश्यकता बताते हुए सीएम योगी ने कहा कि इसका लाभ लोगों को मिलना ही चाहिए।

सीएम ने कहा गोरखपुर में रेडीमेड गारमेंट का हब बनने की पूरी क्षमता है। इसके लिए प्रदेश सरकार पूरी कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि खाद व अन्य लोकल प्रोडक्ट स्वदेशी के जरिए आत्मनिर्भरता का माध्यम बनने में सक्षम हैं।

ये भी पढ़े: सावधान! कहीं वैक्सीन के चक्कर में आप हो न जाये कंगाल

ये भी पढ़े: सपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी ये पार्टी, बनाएगी अखिलेश सरकार

गोरखपुर महोत्सव में मोटरचालित ट्राइसाइकिल का तोहफा पाकर 100 दिव्यांगों के चेहरे खिल गए। मुख्यमंत्री ने महोत्सव के मंच से नौ दिव्यांगों को मोटरचालित ट्राइसाइकिल दिया तो वहीं समारोह में विभाग के अफसरों ने बाकी दिव्यांगों को मोटरचालित ट्राइसाइकिल सौंपी।

इन विभूतियों को मुख्यमंत्री से मिला सम्मान

सीएम योगी ने विभिन्न क्षेत्रों में देश एवं उसके बाहर गोरखपुर का गौरव बढ़ाने वाली विभूतियों को गोरखपुर रत्न से सम्मानित किया। संगीत के क्षेत्र में भजन गायक नंदू मिश्रा, सेवा के क्षेत्र में राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित नागरिक सुरक्षा के चीफ वार्डेन डॉ. संजीव गुलाटी, चिकित्सा के क्षेत्र में नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. नरेंद्र मोहन सेठ, विज्ञान के क्षेत्र में गॉड पार्टिकल की खोज करने वाली टीम की सदस्य डॉ. मीनाक्षी नारायण (भतीजी ने लिया सम्मान), कालानमक चावल की पांच प्रजातियों की खोज करने वाले कृषि विज्ञानी डॉ. रामचेत चौधरी, खेल के क्षेत्र में हॉकी खिलाड़ी ओलंपियन अली सईद व अर्जुन अवार्डी प्रेम माया, अंतरराष्ट्रीय पहलवान अमरनाथ यादव, उद्यमी ज्योति मस्करा को ये सम्मान प्रदान किया गया। मुख्यमंत्री ने महोत्सव के प्रायोजकों को भी सम्मानित किया।

ये भी पढ़े: टीकाकरण से पहले ही लाभार्थियों की लिस्ट में हुआ गोलमाल

ये भी पढ़े: ऐसे ही तापमान बढ़ता रहा तो बढ़ जाएगी सूखे…

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com