Saturday - 3 December 2022 - 6:59 PM

गहलोत को क्लीन चिट लेकिन धारीवाल-खाचरियावास पर हो सकता है ACTION

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। पिछले आठ महीनों की बात की जाये तो कांग्रेस के आठ बड़े चेहरों ने पंजे से अपना हाथ खींच लिया है। ऐसे में कांग्रेस फिर खड़े होने के लिए संघर्ष कर रही है। इतना ही नहीं कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा इसको लेकर इस वक्त बहस देखने को मिल रही है।

कांग्रेस 2024 से पहले नये पार्टी अध्यक्ष की तलाश में जुटी हुई है। कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा इसका जवाब अभी भले ही किसी के पास न हो लेकिन आने वाले वक्त में ये तस्वीर साफ हो सकती है।

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और कांग्रेस सांसद शशि थरूर कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में शामिल माने जा रहे हैं। अगर अशोक गहलोत अध्यक्ष बनते हैं तो राजस्थान को नया सीएम मिल सकता है।

कहा जा रहा था सचिन पायलट को राजस्थान का नया सीएम बनाया जायेगा लेकिन राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गुट ने जमकर बवाल काटा। इतना ही नहीं राजस्थान से खबर ये भी आ रही है कि कांग्रेस आलाकमान पर दबाव बनाने के लिए गहलोत गुट के सभी विधायकों ने इस्तीफे का ऐलान कर दिया था।

राजस्थान में सियासी घमासान के बीच पर्यवेक्षकों ने अपनी जो रिपोर्ट सोनिया गांधी को सौंप दी है। इस रिपोर्ट के बारे में कहा जा रहा है कि गहलोत को क्लीन चिट दे दी गई लेकिन उनके खास शांतिलाल धारीवाल और प्रताप सिंह खाचरियावास एक्शन लेने के लिए कहा गया है। इस रिपोर्ट में शांतिलाल धारीवाल और प्रताप सिंह खाचरियावास पर कार्रवाई की भी अनुशंसा की गई है।

सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि कार्रवाई की सिफारिश में धर्मेंद्र राठौड़ समेत कुछ अन्य नेताओं के भी नाम हो सकते हैं। अब देखना होगा कि सोनिया गांधी अगला कदम क्या उठाती है। फिलहाल गहलोत के तेवर भी अब कमजोर पड़ते नजर आ रहे हैं।

बता दे कि अगर ऐसा होता है तो अध्यक्ष के साथ मुख्यमंत्री की कुर्सी भी अपने पास रखने की कोशिश में अशोक गहलोत को बड़ा झटका लग सकता है। माकन की माने तो विधायकों ने कहा सचिन पायलट को सीएम न बनाया जाए।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com