Saturday - 13 August 2022 - 2:39 PM

अपराधियों की 844 करोड़ की संपत्ति सौ दिन में जब्त की : योगी

जुबिली न्यूज डेस्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल के सौ दिन पूरे होने के अवसर पर सोमवार को मीडिया के समक्ष रिपोर्ट कार्ड पेश किया। भाजपा नीत गठबंधन की सरकार के दोबारा सत्ता में आने के 100 दिन के कार्यकाल की पहली प्रेस वार्ता में आपका स्वागत करता हूँ।

प्रदेश की जनता जनार्दन ने प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन और निर्देशन में भाजपा गठबंधन को प्रचंड बहुमत देकर विश्वास जताया, वह विश्वास निरंतर कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। विधानसभा के बाद विद्यान परिषद के चुनाव हुए 36 में से 33 सीट पर जीत हुई, विधान परिषद का सदन पहली बार कांग्रेस मुक्त हो गया।

इसके बाद दो लोकसभा चुनाव भी सम्पन्न हुए, पूर्वी, पश्चिमी की सीटे रामपुर, आजमगढ़ दोनों सीटों पर भाजपा को आशीर्वाद मिला। प्रधानमंत्री के बेहतर समन्वय का परिणाम है, जिसके कारण जनता का आशीर्वाद प्राप्त हो रहा है। उत्तर प्रदेश के इतिहास में 37 वर्ष बाद ये समय आया कि एक सरकार को दोबारा प्रचंड बहुमत मिला और किसी मुख्यमंत्री ने 5 वर्ष सफलतापूर्वक पूरा किया। उत्तरप्रदेश देश की आबादी के लिहाज से सबसे बड़ा राज्य है, प्रधानमंत्री कहते हैं कि उत्तर प्रदेश में असीम संभावनाएं है, उत्तर प्रदेश अर्थव्यवस्था में बेहतर कर सकता है।

आदित्यनाथ ने कहा कि 2017 के पहले प्रदेश में गुंडाराज, भ्रस्टाचार, जातिवाद था। प्रदेश के बारे में कोई अच्छा नहीं सोचता था। प्रदेश में भाजपा की सरकार आई तो पिछले पांच सालों में जीरो टॉलरेंस की नीति को अपनाते हुए कानून का राज कायम किया। सौ दिन में 844 करोड़ की संपत्ति अपराधियों की जब्त की गई। पांच साल को देखा जाए तो ढाई हजार करोड़ से अधिक संपत्ति जब्त की गयी।

इस मौके पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एवं ब्रजेश पाठक, मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, सुरेश खन्ना, आशीष पटेल, मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र, प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी और नवनीत सहगल समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com