Wednesday - 10 July 2024 - 12:43 PM

सात राज्यों की विधानसभा की 13 सीटों पर आज हो रहा है उपचुनाव

जुबिली न्यूज डेस्क 

बुधवार को सात राज्यों में 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं. इनमें बिहार की एक, बंगाल की चार, पंजाब, तमिलनाडु और मध्य प्रदेश की एक-एक सीटों, उत्तराखंड की दो और हिमाचल प्रदेश की तीन सीटों पर आज मतदान हो रहा है.

ये सीटें लोकसभा चुनाव में प्रत्याशियों की जीत या विधायकों के निधन के बाद खाली हुई थीं. उत्तराखंड की मंगलौर सीट पर हो रहे मतदान के दौरान दो ग्रुपों में झड़प की ख़बर है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, एसपी ग्रामीण स्वप्न किशोर सिंह ने कहा कि हालात नियंत्रण में हैं और मतदान शांतिपूर्व तरीक़े से हो रहा है.कुछ लोगों ने गोली चलने की बात कही थी लेकिन, स्वप्न किशोर ने कहा कि गोली चलने की पुष्टि नहीं हो पाई है.

पश्चिम बंगाल की चारों सीटें टीएमसी के पास थीं और लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन के चलते पार्टी का पलड़ा भारी बताया जा रहा है.बिहार की रुपौली सीट जदयू विधायक बीमा भारती के इस्तीफ़े के बाद खाली हुई है. उन्होंने जदयू छोड़कर राजद का दामन थाम लिया था.पूर्णिया के अंतर्गत आने वाली रुपौली सीट पर यहां से निर्दलीय सांसद पप्पू ने बीमा भारती को समर्थन दिया है, जिससे मुकाबला और रोचक हो गया है.

मध्य प्रदेश की अवरवाड़ा सीट के कांग्रेस विधायक कमलेश प्रताप शाह के बीजेपी में शामिल होने से यह सीट खाली हुई थी.हिमाचल प्रदेश की देहरा, हमीरपुर और नालागढ़ में से देहरा में कांग्रेस की ओर से कमलेश ठाकुर मैदान में हैं, जो मौजूदा सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू की पत्नी हैं. इन उप चुनावों के नतीजे 13 जुलाई को आएंगे.

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com