Monday - 6 February 2023 - 3:57 PM

भाई को हुआ सगी बहन से प्यार तो बना लिया पत्नी, फिर पिता ने उठाया ये कदम

न्यूज़ डेस्क

लखनऊ। भविष्यवाणी के अनुसार कलयुग में पाप अपने चरम पर होगा, जो आज सच साबित होता हुआ दिखाई पड़ रहा है। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में भाई बहन के रिश्ते को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। मोहम्मदी क्षेत्र में सगे भाई- बहन को एक- दूसरे से प्यार हुआ तो मंदिर में जाकर शादी रचा ली।

शादी के बाद दोनों का घर में या रिश्तेदारी में जाना संभव नहीं था। इसलिए दोनों ने घर छोड़कर भागने की सोची और दिल्ली के लिए ट्रेन पकड़ने ही वाले थे कि पुलिस ने उन्हें रोक लिया।

ये भी पढ़े: होमगार्ड के घर दीवाली पर नहीं जलेंगे दिए, सरकार ने छीन ली नौकरी!

भाई की सगी बहन से शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। दोनों साथ रहने की कसमें खाकर दिल्ली जाने की फिराक में शाहजहांपुर पहुंचे थे जहां जीआरपी पुलिस ने आईडी की मांग की तो दोनों सकपका गए।

जीआरपी पुलिस ने उसे मोहम्मदी पुलिस को सौंप दिया। पिता ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है। ये मामला यहां खासा चर्चा का विषय बना हुआ है।

आपको बता दे कि गांव में एक भाई को अपनी बहन से प्रेम हो जाने पर उसने सामाजिक रिश्तों को तार- तार करते हुए उसे ले जाकर लखनऊ के एक मंदिर में बहन की मांग भरकर पत्नी बना लिया और उसे दिल्ली ले जाने की फिराक में शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचा।

शनिवार को इस जोड़े को जीआरपी शाहजहांपुर ने कड़ाई से पूछताछ की और आईड़ी की मांग की, जिससे दोनों सकपका गए तो उन्होंने अपना सारा राज उगल दिया। जीआरपी ने उनके परिजनों का मोबाइल नंबर लेकर बातचीत की और मोहम्मदी पुलिस को सूचना दी। इस पर मोहम्मदी पुलिस उन्हें कोतवाली ले आई और उनके माता पिता को सूचित किया।

पिता ने की कार्रवाई की मांग

पिता ने पुलिस को तहरीर देकर अपने पुत्र के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने पुत्री को पिता की सुपुर्दगी में दे दिया है, जबकि पुत्र को हिरासत में ले लिया है। उधर इस कलयुगी घटना से मां- बाप और रिश्तेदारों का भी सर शर्म से झुक गया है।

भाई के साथ ही रहने पर अड़ी बहन

वहीं दूसरी ओर बहन अपने भाई के साथ ही रहने की जिद पर अड़ी हुई है। उसने यह भी धमकी दी है कि उसका रिश्ता कहीं अन्यत्र किया गया तो वह अपना जीवन समाप्त कर लेगी।

सभी लोग उसके निर्णय से असमंजस और परेशान हैं। परिवार में इस लड़के के अलावा चार बहनें हैं दो बहनों की शादी हो चुकी है। इंस्पेक्टर संजय त्यागी ने बताया कि लड़के के खिलाफ शांति भंग की कार्रवाई की गई है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com