Sunday - 17 January 2021 - 3:16 PM

बोको हरम ने नाईजीरिया में किया कत्लेआम, 110 मजदूरों की गई जान

जुबिली न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली. नाईजीरिया में आतंकी संगठन बोको हरम ने एक बड़ा नरसंहार किया है. खेतों में काम कर रहे 110 मजदूरों की आतंकियों ने बड़ी बेरहमी से गला काटकर हत्या कर दी और इनके साथ काम कर रही औरतों को अपने साथ ले गए.

बड़ी संख्या में मजदूर बुरी तरह से घायल भी हुए हैं. इन्हीं घायलों से पुलिस को इस हादसे के बारे में विस्तार से जानकारी मिली. नाईजीरिया के कोशोबे के शहर मैदूगूरी के पास धान के खेत में काम कर रहे मजदूरों पर हथियारबंद आतंकियों ने हमला बोला. आतंकियों ने गोलियां नहीं चलाईं, मजदूरों के गलों की बड़ी निर्ममता से रेता गया. इस कत्लेआम के बाद आतंकी काम कर रही औरतों को अपने साथ ले गए.

घटना की जानकारी पाकर मौके पर जब पुलिस पहुँची तब तक 43 मजदूर दम तोड़ चुके थे. पुलिस मजदूरों को अस्पताल लेकर गई. मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 110 पहुँच गया है.

अलजजीरा के मुताबिक़ मजदूरों को आतंकियों ने पहले बाँध दिया. इसके बाद इनके गले काट दिए. नाईजीरिया के राष्ट्रपति मोहम्मद बुहारी ने कहा है कि इस कत्लेआम से पूरा मुल्क ज़ख़्मी हुआ है.

यह भी पढ़ें : अपने घर में मृत पाई गईं बाबा आम्टे की पोती डॉ. शीतल

यह भी पढ़ें : किसान आन्दोलन से आसमान छुएंगे इन चीज़ों के दाम

यह भी पढ़ें : इस एक्सप्रेस-वे के पास बनेगा 100 बेड का अस्पताल

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : क्योंकि दांव पर उसकी नहीं प्रधानमंत्री की साख है

बताया जाता है कि सभी पड़ोसी राज्य सोकोटो के मजदूर थे. जो काम की तलाश में आये थे. मजदूरों के शवों को जाबरमारी गाँव ले जाया गया है. जहाँ उन्हें दफ्न किया जाएगा. पिछले 11 साल में ऐसे आतंकी हमलों में करीब 36 हज़ार लोगों की जान जा चुकी है.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com