भागलपुर में बम बनाने के दौरान ब्लास्ट, अब तक 7 की मौत

जुबिली न्यूज डेस्क

बिहार के भागलपुर में गुरुवार देर रात एक दर्दनाक घटना हुई। तातारपुर थाना क्षेत्र के काजवलीचक मोहल्ले में करीब पौने 12 बजे एक घर के अंदर हुए बम धमाके ने तबाही मचा दी।

इस धमाके में कुल तीन घर जमींदोज हो गए। इस घटना में एक महिला व एक बच्चा समेत सात की मौत हो गई।

इस धमाके में घायल ग्यारह लोगों को रात एक बजे तक मलबे से निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया। आसपास के कुछ और मकानों को भी नुकसान पहुंचा है।

वहीं पुलिस ने संकेत दिया है कि बम बनाने के दौरान यह धमाका हुआ। एसएसपी बाबू राम ने बताया कि प्रारंभिक जांच में बम बनाते समय धमाका होने की बात सामने आई है।

यह भी पढ़ें : बेटी व बेटे पर एक्शन के बाद अब स्वामी प्रसाद मौर्य को नोटिस

यह भी पढ़ें : यूएन : रूसी हमले के बाद 10 लाख लोगों ने छोड़ा यूक्रेन

यह भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट ने कहा-सरकार कर रही अपना काम, पुतिन को नहीं दे सकते युद्ध रोकने का निर्देश 

बताया जा रहा है कि रात 11.35 बजे मोहल्ले में एक घर में धमाका हुआ। इस मकान में शीला देवी और लीला देवी रहती थी। दोनों गोतनी हैं। धमाके की तीव्रता इतनी अधिक थी कि आसपास के दो और मकान जमींदोज हो गए।

इसके अलावा भी कुछ और घरों को भी नुकसान पहुंचा है। मकान के टुकड़े आधा किलोमीटर दूर तक उड़े। धमाका शांत होने के बाद लोगों की भीड़ जुटी और खोजबीन शुरू हुई।

शीला देवी, गणेश कुमार और एक छह माह के बच्चे की लाश मलबे से कुछ ही देर बाद निकाल ली गई। आधा दर्जन घायलों को भी एक-एक कर अस्पताल ले जाया गय। सभी मृतक और घायल काजवाली चौक, तातारपुर के निवासी हैं।

यह भी पढ़ें : बेलारूस के राजदूत दावा-भारतीय छात्रों को पीटा गया, वापस यूक्रेन भेजा गया

यह भी पढ़ें :  यूपी चुनाव : 57 सीटों पर मतदान जारी, योगी का दावा- हम 80 से अधिक सीटें… 

यह भी पढ़ें :  यूक्रेन संकट : कच्चे तेल कीमत 110 डॉलर प्रति बैरल के पार

धमाके को लेकर एसएसपी का कहना है कि घटना का कारण संभवत: पटाखा मैटेरियल विस्फोट है। अभी तक जो जानकारी मिली है उसके अनुसार पीडि़त परिवारों में से एक परिवार पटाखा बनाने का काम करता था, जिसके घर में पहले भी विस्फोट की घटना हो चुकी है। उसी घर में विस्फोटक पदार्थ से विस्फोट होने की संभावना है। बम डिस्पोजल टीम तथा एफएसएल टीम के निरीक्षण के बाद स्थिति कुछ और स्पष्ट हो सकेगी।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com