Wednesday - 8 February 2023 - 12:16 PM

अंदरखाने से मुसलमानों के दिलों में जगह बनाएगी BJP !

  • भाजपा का डर मिटाने मुस्लिम इलाकों में निकले खुदाई मददगार
  • लखनऊ के मुस्लिम इलाकों मे भाजपा के गुणगान

नवेद शिकोह @naved.shikoh

भाजपा ने अंदरखाने से यूपी के मुस्लिम इलाकों में प्रवेश कर मुसलमानों के दिल में जगह बनाने की कोशिश शुरू कर दी है। एक सीक्रेट प्लान की रुपरेखा तैयार कर लखनऊ में इस योजना को जमीन पर उतारना शुरू कर दिया है।

प्लान के मुताबिक गैरसियासी संभ्रांत मुस्लिम शख्सियतों की तरफ से समाजसेवा के जरिए दिल जीतने का हथकंडा अपनाने का सिलसिला लोकसभा चुनाव तक जारी रखा जाएगा।

पिछड़ी मुस्लिम बस्तियों/इलाक़ों में भाजपा को लेकर मुसलमानों के मन की गलतफहमियों को मिटाने की कोशिश होगी। केन्द्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार की उन जनकल्याणकारी योजनाओं का बखान किया जाएगा जिसका लाभ सर्व समाज को बिना भेदभाव के दिया जा रहा है।

इस काम में ग़ैर सियासी मुसलमान आगे आएंगे। वे ख़ुदाई मददगार की तरह जरुरतमंद अल्पसंख्यकों की पढ़ाई-इलाज जैसी जायज ज़रुरतों में मदद की कोशिश करेंगे। सख्त मौसम की ज्यादतियों से बचाएंगे।लोगों की तकलीफों और ज़रुरतों को समझेंगे। सरकारी योजनाओं का लाभ लेने का मार्ग प्रशस्त करेंगे।

Image Credit Source: PTI File Photo

समाजसेवी संस्थाएं, संगठन, फाउंडेशन, ट्रस्ट इत्यादि चलाने वाले तमाम मुस्लिम शख्सियतें आवाम के बीच में अपने उद्देश्य पर काम करेंगी। जरूरतमंद गरीब जनता को कंबल, गर्म कपड़े, आंखों के आपरेशन, चश्में, और ग़भीर बीमारियों के इलाज में मदद की जाएगी। इसके अलावा पसमांदा/गरीब मुस्लिम इलाकों में अलाव, रैन बसेरे और प्याऊं के इंतेज़ाम होंगे ।

खुदाई मददगार बनकर पिछड़े मुसलमानों का दिल जीतने वाले भले ही ज़ाहिरी तौर पर किसी पार्टी के कार्यकर्ता, पदाधिकारी नहीं होंगे किंतु ये अंदरखाने से भाजपा को लेकर मुसलमानों के मन की गलतफहमियों को दूर करेंगे। भीतर के डर और नफरत को समाप्त करने की कोशिश करेंगे।

बताया जाता है कि लोकसभा चुनाव से पूर्व का वर्ष 2023 में दूरियां कम करने के लिए भाजपा अवध से लेकर पूरब,पश्चिमी और उत्तर प्रदेश में मुस्लिम समाज में अपनी छवि सुधारने के लिए सामाजिक नुक्कड़ सभाओं के कार्यक्रम जारी रखेगी।

राजधानी लखनऊ में ये सिलसिला शुरू भी हो गया है 

वफा अब्बास और शुजा अब्बास इत्यादि द्वारा संचालित अम्बर फाउंडेशन ने लखनऊ में इस तरह के धुवांधार सामाजिक कार्यक्रमों का सिलसिला शुरू किया है।

लखनऊ के पुराने इलाकों में एक पखवाड़े के दौरान करीब पांच नुक्कड़ कार्यक्रमों में गरीबों को मदद पहुंचाने की भारी भीड़ में आम जनता से रूबरू हुआ जा रहा है। भाजपा को लेकर गलतफहमियां मिटाने,डर और नफरत मिटाने वाले संवाद स्थापित किए जा रहे हैं।

अंबर फाउंडेशन के संचालक वफा अब्बास जारी प्रेस विज्ञप्ति में लिखते हैं- आज हमारा कारवां राजधानी के मोहल्ले आगा साहब की कोठी, भवानीगंज, नौबसता पहुंचा, यहां बुजुर्गों, नौजवानों और सच्चों-बच्चियां ने भारी ठंडक के बाद भी हम सब का जोर दार खैर मकदम किया।

हमारे अंबर फाउंडेशन ने लोगो को जरूरतों को जाना, गर्म कपड़ों का वितरण किया, सरकार की उपलब्धियों और योजनाओं की जानकारी के साथ यूपी को दंगा मुक्त और भयमुक्त करने वाली योगी सरकार का जिक्र किया। राशन मिलने में कोई दिक्कत ना होने की कोई बात जानी, लखनऊ के सांसद और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के मोहब्बत के पैगाम के साथ सब का साथ-सब का विकास जैसे सरकार की नियत और इरादे को दोहराया तो जनता की तालियों में आशा और विश्वास का जोश नज़र आया।

राजनीतिक स्वार्थ से भाजपा को लेकर मुस्लिम समाज में गलतफहमियां, दूरियां और डर पैदा करने वाली शक्तियों के मंसूबों को चीरता-कुचलता सकारात्मकता के पथ पर चलता सामाजिक सौहार्द और विश्वास पैदा करने वाला ये कारवां दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है।

हमारी टीम देश और प्रदेश सरकार की योजनाओं को घर घर तक पहुंचाने में रात दिन एक किए है। साथ ही गरीबों को कंबल अलाव बच्चो को स्वेटर बाटने का सिलसिला जारी है।आगे आने वाले दिनों में नेत्र शिविर, चश्मा वितरण इत्यादि कार्यक्रम जारी रहेंगे।

बताया जाता है कि अंबर फाउंडेशन के अतिरिक्त कई संगठन और सामाजिक संस्थाएं लखनऊ के अलावा अवध, क्षेत्र, पश्चिमी से लेकर पूरब तक के मुस्लिम इलाकों में इस तरह के कार्यक्रमों के जरिए भाजपा को लेकर मुस्लिम समाज की तल्खियों को नर्म करने की योजना है।

(लेखक पत्रकार हैं) इस लेख में लेखक ने अपने निजी विचार व्यक्त किए हैं. ये जरूरी नहीं कि  JubileePost या Jubilee मीडिया ग्रुप उनसे सहमत हो…इस लेख से जुड़े सभी दावे या आपत्ति के लिए सिर्फ लेखक ही जिम्मेदार है…

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com