Tuesday - 7 February 2023 - 11:35 PM

देवरिया तक पहुंची जूताकांड की आंच


मल्लिका दूबे

गोरखपुर। संतकबीरनगर का बहुचर्चित जूताकांड यहां के सांसद का टिकट काट देने के बावजूद भाजपा का पीछा नहीं छोड़ रहा है। इस जूताकांड को लेकर बुधवार को देवरिया में बांटा गया पर्चा खासा चर्चा में है। देवरिया में जूताकांड के अहम किरदार टिकट कटे सांसद शरद त्रिपाठी के पिता रमापति राम त्रिपाठी चुनाव मैदान में हैं।

जूताकांड को लेकर क्षत्रिय समाज के आक्रोश को लेकर भाजपा पहले से सहमी है और इस बीच कथित तौर पर क्षत्रिय समाज की तरफ से अपने ही समाज में बांटे गये पर्चे से देवरिया के रण में बीजेपी की मुश्किलें और बढ़ गयी हैं।

क्या लिखा है पर्चे में

देवरिया में बंटे पर्चे में शीर्षक लिखा गया ‘हेलमेट की करो तैयारी, आ गये हैं जूताधारी।’ आगे लिखा है कि देवरिया संसदीय क्षेत्र से सांसद शरद त्रिपाठी जिन्हें जूता बाबा भी कहा जाता है, अपने पिता रमापति राम त्रिपाठी का चुनाव लड़ने आये हैं। इन्होंने राकेश सिंह, विधायक मेंहदावल के सिर पर एक मिनट में तेरह जूता मारकर विश्वरिकार्ड बनाया है।

यह भी पढे : गोरखपुर में भतीजे का खेल बिगाड़ेंगे शिवपाल!

संतकबीरनगर के राजपूतों ने इन्हें वहां से भगा दिया है। अपने जूतों के साथ यह देवरिया में चुनाव लड़ने आये हैं। महाराणा प्रताप के वंशज आदि का हवाला देकर पर्चे में रमापति राम त्रिपाठी के विरोध में वोट देने की बात लिखी गयी है। पर्चा किसने बंटवाया, यह पता नहीं चल पा रहा है। हालांकि, पर्चे के नीचे क्षत्रिय समाज लिखकर भाजपा के लिए परेशानी पैदा कर दी गयी है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com