Tuesday - 30 November 2021 - 9:03 PM

मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को अब BCCI करेगी सम्मानित, जानें कितने रुपये मिलेंगे

जुबिली स्पेशल डेस्क

मुंबई। टोक्यो ओलम्पिक में पदक जीतने वाले भारतीय खिलाडिय़ों पर पैसों की बारिश होती नजर आ रही है। जहां एक ओर राज्यों की सरकारे अपने यहां के खिलाडिय़ों को कैश प्राइज देने का ऐलान कर रहे हैं तो अब दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (bcci)भी पदक विजेतों का सम्मान करने का बड़ा फैसला लिया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने कहा है कि गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा को 1 करोड़ रुपये, सिल्वर जीतने वाली मीराबाई चानू और रवि दहिया को 50-50 लाख रुपये और ब्रॉन्ज जीतने वाली पीवी सिंधु, लवलीना बोरोगहेन, बजरंग पूनिया को 25-25 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा।

ये भी पढ़े :  Olympics : नीरज ने रचा इतिहास, देश को पहली बार एथलेटिक्स में मेडल

ये भी पढ़े : जब लगातार काम करने के बाद थकावट ना हो…समझ लेना सफलता का नया इतिहास रचने वाला हैं

इसके अलावा ब्रॉन्ज जीतने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम के लिए 1.25 करोड़ रुपये का कैश प्राइज देकर सम्मानित किया जायेगा।भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है कि मारे एथलीटों ने टोक्यो 2020 में शानदार प्रदर्शन कर देश को गौरवान्वित किया है। बीसीसीआई उनके शानदार प्रयासों की सराहना करता है और हमें पदक विजेताओं के लिए नकद पुरस्कारों की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।

ये भी पढ़े : Olympics Live: बजरंग ने जीता कुश्ती में कांस्य

इसके साथ ही बता दें कि टोक्यो ओलम्पिक में भारत का प्रदर्शन शानदार रहा है। भारत ने शनिवार को कुश्ती में पहले पहलवान बजरंग पूनिया ने ब्रॉन्ज जबकि नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीतकर देश को टोक्यो ओलम्पिक में पहला पदक दिलाया है। भारत के कुल पदकों की संख्या 7 हो गई है। ऐसे में पदक विजेता खिलाडिय़ों पर पैसों की बारिश होती नजर आ रही है।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com