Tuesday - 30 November 2021 - 8:01 PM

ACTION में बांग्लादेशी PM हसीना,कहा-हिंसा भड़काने वालों पर जल्द होगी कार्रवाई

जुबिली स्पेशल डेस्क

बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हिंसा का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। आलम तो यह है कि बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना की कड़ी आलोचना हो रही है।

बता दें कि बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यकों पर हिंसा का मामला थमने का नाम नहीं ले रही है। अभी कुछ दिन पूर्व दुर्गा पूजा के पंडालों पर भी हमला हुआ था और अब रविवार को रंगपुर में उपद्रवियों ने कई हिंदुओं के घर हमला बोला और वहां पर आग लगा दी है।

इसको लेकर बांग्लादेश की सरकार की कड़ी आलोचना हो रही है और सवालों के घेरे में है। हालांकि अब बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना अब एक्शन में नजर आ रही है।

पीएम ने हिंदुओं पर हमला करने वालों पर एक्शन लेने की बात कही है। इसके साथ ही बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना ने मंत्रियों को आदेश भी दिया है।

यह भी पढ़ें :  भारत-पाक मैच पर BJP सांसद ने उठाया सवाल, कहा- क्या BCCI वाले जय शाह को…

यह भी पढ़ें :  उत्तराखंड में आसमानी आफत, पानी-पानी हुआ नैनीताल

बांग्लादेश से मिली जानकारी के अनुसार बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने 19 अक्टूबर को गृहमंत्री से हिंदुओं के खिलाफ हिंसा करने वालों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई शुरू करने का आदेश दिया है।

यह भी पढ़ें :  कोरोना काल में जयशंकर, स्मृति ईरानी सहित कई केंद्रीय मंत्रियों ने खरीदी प्रॉपर्टी

यह भी पढ़ें :  कोरोना : देश में पिछले 24 घंटे में 13,058 नए केस, 164 की मौत 

बता दें कि बांग्लादेश में रविवार की रात को हिंदुओं के करीब 20 घरों को आग लगाए जाने की बात सामने आ रही है। इतना ही नहीं हिन्दुओं के करीब 66 मकानों पर हमला हुआ और जमकर तोडफ़ोड़ का मामला सामने आया था।

इतना ही नहीं स्थानीय मीडिया की माने तो बांग्लादेश में हिंसा कथित ईशनिंदा वाली पोस्ट की वजह से हुई थी। स्थानीय मीडिया ने इस पूरे मामले पर ताजा अपडेट देते हुए बताया है कि पीएम हसीना ने मंगलवार को साप्ताहिक कैबिनेट बैठक के दौरान गृहमंत्री असदुज्जमान खान को उन लोगों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश दिया है जिन्होंने धर्म का इस्तेमाल कर हिंसा भडक़ाई थी।

इसके साथ ही हसीना ने गृह मंत्रालय को सतर्क रहने और ऐसी घटनाओं न हो, इसे लेकर कदम उठाने का निर्देश दिया है। उन्होंने पीडि़त परिवारों को हर संभव सहायता मुहैया करने की घोषणा की है।

उधर बांग्लादेश की लेखिका और इस्लामिक कट्टरपंथ के खिलाफ मुखर रहने वाली तसलीमा नसरीन ने इस पूरे मामले में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना पर जमकर हमला बोला था।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com