Friday - 21 January 2022 - 9:51 PM

कोरोना : देश में पिछले 24 घंटे में 13,058 नए केस, 164 की मौत

जुबिली न्यूज डेस्क

हाल-फिलहाल देश में जिस हिसाब से कोरोना संक्रमण के मामले आ रहे हैं उससे कोरोना की तीसरी लहर का खतरा कम होता दिख रहा है। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 13,058 नए मामले मिले हैं। यह आंकड़ा बीते 231 दिनों में सबसे कम हैं।

देश में कोरोना के नये मामलों में कमी देखने को मिल रही है। पिछले 24 घंटे में जहां कोरोना के कम मामले सामने आए तो वहीं इस अवधि में 19,470 लोगों ने कोरोना संक्रमण को मात दी है। इसके साथ ही सक्रिय मामलों का भी आंकड़ा घटते हुए 1,83,118 के स्तर पर आ गया है, जो 227 दिनों में सबसे कम है।

कोरोना संक्रमण से देश को लगातार मिल रही राहत से अब यह संभावनाएं भी लगाई जाने लगी हैं कि शायद अब इसकी तीसरी लहर नहीं आएगी।

मालूम हो कि विशेषज्ञों ने सितंबर या अक्टूबर के दौरान तीसरी लहर आने की संभावनाएं जताई थीं।

अब जिस तरह से नए केसों में तेजी से कमी आ रही है और लोग रिकवर हो रहे हैं, उससे अनुमान लग रहा है कि शायद अब कोरोना की देश से छुट्टी ही हो जाए।

एक तरफ केसों में कमी देखने को मिल रही है तो वहीं देश में तेजी से चल रहे टीकाकरण ने भी राहत दी है।

यह भी पढ़ें :  कोरोना काल में जयशंकर, स्मृति ईरानी सहित कई केंद्रीय मंत्रियों ने खरीदी प्रॉपर्टी

यह भी पढ़ें :  भारत-पाक मैच पर BJP सांसद ने उठाया सवाल, कहा- क्या BCCI वाले जय शाह को…

यह भी पढ़ें : आठ महीने बाद कोरोना के नये मामले में दिखी बड़ी कमी 

कोरोना का रिकवरी रेट तेजी से बढ़ते हुए 98.14 फीसदी हो गया है, जो मार्च 2020 के बाद से सबसे ज्यादा है। अब तक देश में 3.34 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं।

प्रतिशत के लिहाज से देखें तो कुल मामलों के मुकाबले एक्टिव केस फिलहाल 0.54 फीसदी ही हैं। यह बीते डेढ़ सालों का सबसे निचला स्तर है।

यही नहीं वीकली पॉजिटिविटी रेट भी तेजी से घटते हुए 1.36 फीसदी ही रह गया है। इसके अलावा डेली पॉजिटिविटी रेट अब 1.11 प्रतिशत ही बचा है। यह आंकड़ा बीते 50 दिनों में सबसे कम है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com